Friday, September 20, 2024

Top 5 This Week

spot_img

शरद पवार ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के चीफ की तारीफ में बांधे पुल, बोले- वो धर्मनिरपेक्ष, समुदायों में दरार नहीं आने देंगे

पीटीआई, पुणे।  बांग्लादेश में हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। हिंसा में सैकड़ों हिंदुओं की जान जा चुकी है। इस बीच एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar on Bangladesh) ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस की आज खूब तारीफ की है।

पवार ने तारीफ में क्या कहा?

शरद पवार ने कहा कि मोहम्मद यूनुस एक “धर्मनिरपेक्ष” नेता हैं और वह सुनिश्चित करेंगे कि बांग्लादेश में विभिन्न समुदायों के बीच दरार न आए। बता दें कि पड़ोसी मुल्क में शेख हसीना के नेतृत्व वाली सरकार के हटने के बाद से बांग्लादेश में हिंदुओं को हिंसा का सामना करना पड़ रहा है।

पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए पवार ने कहा, मुझे लगता है कि यूनुस धर्मनिरपेक्ष हैं और वह कभी भी विभिन्न समुदायों और विभिन्न भाषाई समूहों के बीच दरार पैदा करने का काम नहीं करेंगे। बांग्लादेश के लिए संतुलित रुख अपनाना जरूरी है और ऐसा लगता है कि वहां स्थिति सुधरेगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत सरकार बांग्लादेश को वहां की स्थिति सुधारने में मदद करने के लिए सहयोग करेगी। 

Popular Articles