आचार संहिता लागू होते ही डीएम और एसपी उतरे सड़क पर

 आचार संहिता लागू होते ही डीएम और एसपी उतरे सड़क पर

गाजीपुर। लोकसभा चुनाव 2024 की आदर्श आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन सक्रियता जिले में देखने को मिली। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी व पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह के पुलिस फोर्स के साथ सड़क पर उतर गये। शहर कोतवाली क्षेत्र में सार्वजनिक स्थानों पर लगे राजनीतिक दलों के बैनर/पोस्टर व चुनाव प्रचार सामग्री को हटवाया गया व लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कोतवाली क्षेत्र में रूट मार्च किया गया। इस दौरान अधिकारियों ने आम लोगों से संवाद भी किया । उन्हें लोकसभा चुनाव में बढ़ चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करते हुए इस चुनाव प्रक्रिया में अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक भी किये। रूट मार्च महुआबाग होते हुए सदर अस्पताल, मिश्र बाजार, विशेश्वरगंज, सकलेनाबाद से लंका बस स्टैंड पर समाप्त हुआ। इस दौरान आचार संहिता लागू होते ही पुलिस वाहनों पर लगे राजनीतिक दलों के झंडो व काली फ़िल्म भी उतरवाए । रुट मार्च में अपर जिला अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेंद्र प्रसाद, उप जिलाधिकारी नगर, क्षेत्राधिकारी नगर, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली दीनदयाल पांडेय मय फोर्स व केंद्रीय बल सीआईएसएफ के अधिकारी एवं जवान मौजूद थे।जमानियां संवाददाता के अनुसार आदर्श आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन तहसील मुख्यालय, कोतवाली तिराहा, बिंद मोड़, विकासखंड तिराहा, कस्बा बाजार के साथ अन्य जगहों पर अधिकारियों ने जगह-जगह लगे राजनीतिक दलों की होर्डिंग्स, पोस्टर व राजनीतिक दलों की झंडा हटवाये।
आचार सहित जारी होने के साथ ही प्रशासन आदर्श आचार संहिता का पालन कराने में जुट गया है। चुनावी तारीखों का ऐलान होने के साथ ही अधिकारी आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन कराने के लिए सड़कों पर उतर गए।

इस दौरान उपजिलाधिकारी अभिषेक कुमार राय व तहसीलदार देवेन्द्र यादव ने नपा कर्मियों के संग रामलीला मैदान, ब्लाक तिराहा, कोतवाली तिराहा, बिन्द मोड़, पाण्डेय मोड़, देवी दयाल मोड़ सहित अन्य जगहों पर राजनीतिक दलों के लगे झंडा, बैनर के साथ ही होर्डिंग्स हटवाए। रेवतीपुर संवाददाता के अनुसार‌ 18 वीं लोकसभा चुनाव के तारीखों का एलान होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई,जिसके बाद पुलिस प्रशासन व पंचायत विभाग के कर्मियों क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर लगे राजनीतिक दलों के होर्डिंग,पोस्टर हटाने के साथ ही दिवालों पर किए गये वाल पेटिंग को भी मिटाने में जुट गया। प्रशासन ने लोगों को चेताया कि आदर्श आचार संहिता के उलंघन करते पाए जाने पर चावे वह कोई हो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी।मालूम हो कि यह चुनाव सात चरणों में कराया जाएगा,जिसमें गाजीपुर में एक जून को सबसे आखिरी चरण में मतदान होना सुनिश्चित है। इस अवसर पर सुहवल प्रभारी निरीक्षक राजेश त्रिपाठी, रेवतीपुर थानाध्यक्ष राजीव कुमार त्रिपाठी, पुष्पेष चंद्र दूबे एडीओ पंचायत अशोक कुमार यादव, सचिव शशि प्रकाश राय आदि मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page