भाजपा हटाओ, महंगाई भगाओ नारे के साथ हुआ पदयात्रा का शुभारंभ

 भाजपा हटाओ, महंगाई भगाओ नारे के साथ हुआ पदयात्रा का शुभारंभ

—कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मनाई प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु की जयंती

गाजीपुर। देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु की जयंती जिलाकांग्रेस कार्यालय पर रविवार को धूमधाम से मनाई गई। उनकी चित्र पर माल्यार्पण किया गया। शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी की अगुवाई में सभी विधान सभाओं में 14 नंबर से भाजपा हटाओ, महंगाई भगाओ के नारे के साथ पदयात्रा का शुभारंभ जिला कांग्रेस कार्यालय से शुरु हुई।

पदयात्रा के समापन पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील राम ने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माता पंचवर्षीय योजनाएं लागू करने, एक संपूर्ण संपूर्णता संपन्न राष्ट्र के निर्माण में नेहरु जी का अहम योगदान रहा है। दुनिया में गुट निरपेक्ष आंदोलन के निर्माण में भी महाशक्तियों के खिलाफ नेहरु जी ने पूरे दुनिया की जनता को शांति का संदेश देने का काम किया है। वर्तमान समय में देश की भूखी-नंगी जनता आज आशा भरी निगाहों से कांग्रेस की तरफ देख रही है, जिसने हरित क्रांति के माध्यम से मुल्क का पेट भरने का काम किया था। शहर अध्यक्ष सुनील साहू ने कहा कि आजादी के बाद से आज पूरा देश महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी जातिवाद से जूझ रहा है। साम्प्रदायिक ताकतों इशारे पर चल रहा है। थाने के लाकप में हत्या हो रही है। गरीब आदमी के चूल्हे से रसोई गैस गायब हो गया है।

पेट्रोल-डीजल, घरेलू तेल के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में मध्यम श्रेणी और गरीबों का जीना दुभर हो गया है। पूर्व जिलाध्यक्ष मारकंडेय सिंह ने कहा कि जिस लोकतंत्र की स्थापना के लिए कांग्रेस पार्टी ने त्याग-बलिदान दिया, उसे तानाशाही ताकतें समाप्त करने पर लगी हुई है। अब तो देश का सर्वोच्च सम्मान भी ऐसे लोगों को दिया जा रहा है, जिनका नाम लेने में भी शर्म आती है। इस अवसर पर पूर्व विधायक अमिताभ अनिल दुबे, सतीश उपाध्याय, मंसूर जैदी, अजय कुमार श्रीवास्तव, रामनगीना पांडेय, संदीप विश्वकर्मा, ऊषा चतुर्वेदी, कुसुम तिवारी, विनय जायसवाल, राजेश गुप्ता, चंद्रिका सिंह, राजेश उपाध्याय, अनुराग पांडेय, मनीष राय, ओमप्रकाश पांडेय, दिव्यांशु पांडेय, लाल मोहम्मद, चंदन, शाहनवाज, हकीम खान, मीरा चौबे, मुन्नी शर्मा, ललिता शर्मा, मंतू देवी, रेनू, कैलाश पति कुशवाहा, ओमप्रकाश पासवान, सतीश सिंह, अखिलेश सिंह यादव आदि उपस्थित रहें।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%9C%E0%A5%8D%E0%A4%9E%E0%A4%BE%E0%A4%AA%E0%A4%A8-%E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%A8%E0%A5%8B%E0%A4%A6-%E0%A4%B0%E0%A4%BE%E0%A4%AF-%E0%A4%B9%E0%A5%8B%E0%A4%9F%E0%A4%B2-%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%87%E0%A4%A1-791x1024.jpg

You cannot copy content of this page