Thursday, September 19, 2024

Top 5 This Week

spot_img

कारागार मंत्री ने राइफल क्लब में किया ध्वजारोहण, निकाली गई तिरंगा यात्रा

गाजीपुर। रायफल क्लब में 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह धूम-धाम से मनाया गया। कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान ने रायफल क्लब में ध्वजारोहण किया । राष्ट्रगान के पश्चात भारत माता की जय,वन्दे मातरम जैसी गगनभेदी नारो से परिसर गूंज उठा। इसके बाद कारागार मंत्री ने सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों/शहीदो व विकास कार्यो की चित्र पदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन कर अवलोकन भी किया। लूर्दस कान्वेट बालिका इण्टर कालेज एंव अन्य विद्यालयों की बालिकाओ द्वारा मुख्य अतिथि एवं अन्य विशिष्ट अतिथियों का स्वागतगीत के माध्यम से स्वागत किया गया एंव सांस्कृतिक वं रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गयी जो सराहनीय रहा। दारा सिंह चौहान ने उपस्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों/शहीदो के परिजानो को अंगवत्रम, स्मृति चिन्ह व मिष्ठान देकर सम्मानित किया।

मंत्री कारागार दारा चौहान ने कहा कि हम उस देश के नागरिक है जहां महारानी लक्ष्मीबाई एवं अन्य वीरांगनाओ ने जन्म लिया तथा नमन है इस जनपद के वीर अब्दुल हमीद, रामउग्रह पाण्डेय जैसे अनेक वीर सपूतो को जिन्होने अपने प्राणो को न्योछावर कर देश की सुरक्षा की। उन्होने कहा कि ‘यू ही नही  दुनियां भारत को सोने की चिडिंया कहती थी। हमारे देश से मखमल, मलमल, मसाले व सूती कपडे विदेशो में निर्यात किये जाते थे। उन्होने कहा कि गुलामी की बात करे तो हम सन 1100 से ही गुलाम थे। अंग्रेजो की गुलामी के बाद उन्होने हमारे देश की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर दिया। विदेशी आक्रमणकारियों ने हमारे मंदिरो को लूटा, हमारे देश को लूटा, हमारे विश्वविद्यालयो को जला दिया ‘फिर भी हम जिन्दा है‘।उन्होने कहा कि भारत देश जो सदियों से गुलामी के बाद त्याग, तपस्या, बलिदान के बाद भी जिन्दा है आप उसी देश के नागरिक है। राज्य सभा सांसद संगीता बलवंत एवं नगर पालिका अंध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने उपस्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों/शहीदो के परिजनो, आम जनमानस को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए देश की आजादी में अपने प्राणो को न्यौछावकर कर अपना बलिदान देने वाले वीर सपूतो के जीवन संघर्षो पर प्रकाश डाला।

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी,पुलिस अधीक्षक डा0ईरज राजा ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शहीद के परिजनो, आगन्तुको, गणमान्य नागरिको व जनपदवासियों को बढाई दी। इसके बाद कारागार मंत्री की अगुवाई मे तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया जो कलेट्रेट परिसर से प्रारम्भ होकर लंका मैदान में जाकर समाप्त हुआ। तिरंगा यात्रा में हजारो की संख्या में लोगो ने प्रतिभाग किया। मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य ने सबका आभार व्यक्त किया। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वि0रा0 दिनेश कुमार, उपजिलाधिकारी सदर प्रखर उत्तम, जिला विकास अधिकारी सुभाष चन्द्र सरोज, जिला पंचायत राज अधिकारी अंशुल मौर्य के अलावा अधिकारीगण, स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Popular Articles