निलंबन वापस नहीं लिया गया तो होगा आमरण अनशनःरोशन लाल

 निलंबन वापस नहीं लिया गया तो होगा आमरण अनशनःरोशन लाल

—उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ की बैठक हुई

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों बैठक रविवार को आरटीआई परिसर में हुई। इसमें संघ की मजबूती और सफाई कर्मियों की समस्याओं के निराकरण पर चर्चा की। इस मौके पर अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष रोशन लाल ने ग्राम पंचायत रजदेपुर के आठ सफाई कर्मियों को निलंबित किए जाने की निंदा करते हुए कहा कि सफाई कर्मियों का शोषण और उत्पीड़न किसी भी हाल में बर्दास्त नहीं कि जाएगा। निलंबन वापस नहीं लिया गया तो संघ आमरण अनशन करने के लिए बाध्य होगा।
उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत रजदेपुर के आठ सफाई कर्मचारियों निलंबन पूरी तरह से गलत है। किसी अन्य की सजा इन्हें दी गई है। बिना कारण बताओ नोटिस जारी किए निलंबन की कार्रवाई किया जाना नियम विरुद्ध है। कर्मियों के खिलाफ की गई इस गलत कार्रवाई को संगठन कभी बर्दास्त नहीं करेगा। चेतावनी दिया कि यदि निलंबन वापस नहीं लिया गया तो संघ विवश होकर आमरण अनशन को बाध्य होगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला पंचायत राज अधिकारी की होगी। उन्होंने कहा कि विभिन्न विकास खंडों के विकलांग, महिला कर्मचारियों के साथ-साथ अधिकतर सफाई कर्मचारियों का स्थानांतरण 70 से 80 किलो मीटर की दूरी पर किया गया है। सेवा पुस्तिका अपडेट नहीं किया जा रहा है। मृतक आश्रितों को पारिवारिक पेंशन का लाभ नहीं किया जा रहा है, सफाई उपकरण नहीं दिया जा रहा है। यदि समय रहते समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो संघ आंदोलन को विवश होगा। जिला महामंत्री ईश्वर यादव ने कहा कि सफाई कर्मचारियों का वेतन समय से देने में डीपीआरओ द्वारा रुचि नहीं ली जा रही है। यदि समय से वेतन नहीं दिया जाता है तो संघ अपनी आवाज बुलंद करते हुए धरना-प्रदर्शन करेगा। इस अवसर पर कार्यवाहक जिलाध्यक्ष राजेश यादव, जिला संयोजक अजय कुशवाहा वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष जवाहिर बिंद, नरसिंह प्रसाद, राजकुमार, वशिष्ठ कुमार, अरविंद यादव, संजय कुमार बिंद, मो. इमरान, जयप्रकाश बिंद गुड्डू, सुमित यादव, गोलू, पंचमी राम, हरिलाल, पारसनाथ सैनी, सुनील कुमार पटेल, लल्लन प्रसाद, शोभनाथ यादव, सीमा, जानकी, मनोज कुमार आदि उपस्थित थे। संचालन अजय कुशवाहा ने किया।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%9C%E0%A5%8D%E0%A4%9E%E0%A4%BE%E0%A4%AA%E0%A4%A8-%E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%A8%E0%A5%8B%E0%A4%A6-%E0%A4%B0%E0%A4%BE%E0%A4%AF-%E0%A4%B9%E0%A5%8B%E0%A4%9F%E0%A4%B2-%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%87%E0%A4%A1-791x1024.jpg

You cannot copy content of this page