वंशवाद, जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति में विश्वास नहीं करती भाजपाःडा. संगीता

 वंशवाद, जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति में विश्वास नहीं करती भाजपाःडा. संगीता

गाजीपुर। वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति करने वाले लोग समाज के किसी भी वर्ग का भला नहीं कर सकते। भारतीय जनता पार्टी वंशवाद, जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति में विश्वास नहीं करती। यहां सभी जाति-धर्म और वर्ग के लोगों को समान सम्मान और अधिकार प्राप्त है। यह बातें उत्तर प्रदेश सरकार की सहकारिता राज्य मंत्री डा. संगीता बलवंत ने सोमवार को भाजपा जिला कार्यालय पर पिछड़ावर्ग मोर्चा के जिला कार्यसमिति की प्रथम बैठक में कहीं।
उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां विगत सात वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में समाज में राजनीति के प्रति विश्वास का आधार मजबूत हुआ है, वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अपराध को नियंत्रित कर लोगों के मन से भय को विलुप्त किया है। कहा कि पिछड़े वर्ग का विकास और विश्वास भाजपा में पूरी तरह निहित है। राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष प्रभुनाथ चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार पिछड़ो के विकास के लिए लगातार काम कर रही है, जिसका परिणाम यह है कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में भी राज्य की विकास गति नहीं रुकी है। जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने कहा कि देश एवं प्रदेश की कुशल सरकारें, जनता की अपेक्षाओं के प्रति रात-दिन काम करते हुए खरी उतर रही है। सरकार की सभी योजनाओं का लाभ पात्र तक पहुंचाने में भाजपा कार्यकर्ताओं की बड़ी भूमिका है। कार्यक्रम में मंत्री बनने के बाद पहली बार बैठक में उपस्थित सहकारिता राज्य मंत्री को जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने पुष्प गुच्छ एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। जिला पदाधिकारियों को पिछड़ा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मनोज बिंद ने तथा मोर्चा के नवनियुक्त मंडल अध्यक्षों को डा. संगीता बलवंत ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर कासिमाबाद ब्लाक प्रमुख मनोज गुप्ता, पिछड़ा मोर्चा के प्रदेश कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अनूप जायसवाल, रामनरेश कुशवाहा, अवधेश राजभर, ओमप्रकाश राय, प्रवीण सिंह, दयाशंकर पांडेय, अच्छे लाल गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा, राजन प्रजापति, शिवशंकर गुप्ता, मारकंडेय गुप्ता, संदीप गुप्ता, सुरेश बिंद, सरोज मिश्रा, शीला सोनकर, रंजू शर्मा, लालसा राजभर, अरविंद प्रजापति, संतोष कुशवाहा, अनिल राजभर आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता मनोज बिंद तथा संचालन गिरेंद्र चौहान ने किया।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%9C%E0%A5%8D%E0%A4%9E%E0%A4%BE%E0%A4%AA%E0%A4%A8-%E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%A8%E0%A5%8B%E0%A4%A6-%E0%A4%B0%E0%A4%BE%E0%A4%AF-%E0%A4%B9%E0%A5%8B%E0%A4%9F%E0%A4%B2-%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%87%E0%A4%A1-791x1024.jpg

You cannot copy content of this page