सड़क के जल-जमाव में ग्रामीणों ने चलाया अपना सदन

 सड़क के जल-जमाव में ग्रामीणों ने चलाया अपना सदन

—विधायक, सांसद, जिम्मेदार अधिकारियों सहित सत्ता और विपक्ष पर जमकर निकाला भड़ास

गाजीपुर। चौकिया मोड़ से हरिहरपुर काली धाम जाने वाली बदहाल सड़क पर लगे जल-जमाव में बैठकर सामाजिक कार्यकर्ता ब्रजभूषण दुबे के नेतृत्व में ग्रामीणों ने अपना सदन चलाया। इसमें जर्जर और जानलेवा मार्ग को खूनी सड़क बताते हुए स्थानीय विधायक, सांसद, जिम्मेदार अधिकारियों के साथ-साथ सत्ता और विपक्ष पर भी जमकर भड़ास निकाला।
अनोखे सदन में अध्यक्ष की भूमिका निभाते हुए ब्रजभूषण दुबे ने कहा कि जिस प्रकार केंद्र के पास 97 विभाग हैं, प्रदेश के पास 66 उसी तरह से गांव सरकार के पास कुल 29 विभाग हैं, जिसमें नाली, खड़ंजा और सड़कें भी शामिल हैं। यह अधिकार संविधान वर्णित है, जिसे प्रदेश और केंद्र द्वारा गांव को नहीं दिया जा रहा है। गांव का एक-एक मतदाता गांव के विधायक की हैसियत रखता है। गांव सरकार के विधायक गुल्लू सिंह यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल सहित जनता दर्शन एवं पंजीकृत पत्रों के माध्यम से इस सड़क को ठीक कराने के लिए लिखा गया, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। इस सड़क से एक दर्जन विद्यालय के बच्चों का आना-जाना लगा रहता है, जिसमें यहां का प्राथमिक विद्यालय भी है।
सड़क को ठीक कराने के लिए एक सप्ताह का समय चेतावनी के रूप में दिया। गांव सरकार के विधायक विवेक कुशवाहा ने कहा कि हमारे इस अनोखे कार्यक्रम से जिम्मेदार लोगों के बहरे कान सुनना प्रारंभ कर देंगे। इस अवसर पर पंकज कुशवाहा, कैलाश राम बिंद, मोहम्मद शाद हनुमान बिंद, कमला यादव, गुफरान अहमद, अरमान अहमद, हरिहर यादव, उमाशंकर बिंद, विराट चक्रवर्ती, शारदा देवी, सिकंदर बिंद, अमरनाथ यादव, दरोगा गाजीपुरिया, अजय कुमार आदि उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page