समाज के लोगों मैं नैतिक बल की सर्जना के लिए कार्य करेगा मंचःमारुति राय

 समाज के लोगों मैं नैतिक बल की सर्जना के लिए कार्य करेगा मंचःमारुति राय

गाजीपुर। स्वामी सहजानंद सरस्वती स्मृति न्यास द्वारा प्रवर्तित ब्रह्मर्षि जागरण मंच के तत्वावधान में चिंतन एवं नीति निर्धारण बैठक हुई। इसमें मंच के भावी कार्यक्रमों के लिए नीति एवं विनियम के लिए अधिवक्ता मारुति कुमार राय एडवोकेट ने प्रस्ताव प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि मंच समाज के लोगों मैं नैतिक बल की सर्जना करने के लिए कार्य करेगा। भूमिहार समाज के मध्य सुसंस्कार इता चरित्रवान एवं उच्च व्यक्तित्व पैदा कर्म करेगा।

उन्होंने कहा कि ब्रह्मर्षि जागरण मंच समाज के लोगों के मध्य मतभेदों को समाप्त कर उनके मध्य समरसता, एकता, भाईचारा एवं सहयोग की भावना विकसित कर आपसी सद्भाव में वृद्धि करने का प्रयत्न करेगा। समाज के लोगों के मध्य विवादों को समाप्त करने तथा आपसी मुकदमें बाजी समाप्त करने के लिए काम करने, समाज के लोगों के मध्य दुर्ग व्यसनों नशाखोरी एवं अन्य अनैतिक एवं बुराइयों को समाप्त करने का प्रयत्न करने, समाज के चतुर्दिक विकास के लिए विभिन्न कार्य शालाओं का आयोजन करने, महान लोगों को आदर्श व्यक्तित्व के रूप में सम्मान दिलवाने, राजनीतिक, सामाजिक एवं आर्थिक रूप से भूमिहार समाज को पुनर्स्थापित करने का प्रयत्न करने के साथ ही उनमें समृद्धि बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रकार के वर्गों के बीच समन्वय स्थापित करने और समाज के लिए अनुपयुक्त हो चुकी परंपराओं एवं रूढ़ियों को समाज के बीच जागरूकता पैदा कर समाप्त करने के लिए प्रयत्न करेगा। मारुति राय के उपरोक्त प्रस्ताव का उपस्थित कार्य समिति के सदस्यों के द्वारा समर्थन व्यक्त किया गया। गिरीश राय ने समाज के आर्थिक रूप से कमजोर मेधावी छात्रों को सहयोग करने की बात जोड़ने, विनोद राय ने कृषि क्षेत्र को समृद्ध कर समाज को समृद्ध करने के लिए प्रयत्नशील रहने के लिए प्रस्ताव जोड़ने की बात कही। हेमंत सिंह ने समाज के बच्चों के लिए अभय आनंद जी के तर्ज पर शैक्षणिक माहौल उत्पन्न करने का प्रयत्न करने का प्रस्ताव जोड़ने का सुझाव दिया। इसे सभी सदस्यों ने ध्वनिमत से स्वीकार किया। ब्रह्मर्षि जागरण मंच राष्ट्र समाज एवं देश के सर्वांगीण विकास के लिए सतत प्रयत्नशील रहेगा। इस संकल्प के साथ अगली बैठक 19 दिसंबर इसी परिसर में करने का निश्चय किया गया। इस अवसर पर जवाहिर राय, जोखू राय, रामनाथ ठाकुर, दुर्गा प्रसाद राय, विनोद राय, भगवती राय, संतोष राय, सुधीर राय, वेदप्रकाश राय, अमित राय, मनीष राय, अंजनी राय, कुलमयंक राय, रामानुज राय, रविंद्र राय, दिनेश शर्मा आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता ओम नारायण प्रधान तथा संचालन मारुति कुमार राय एडवोकेट ने किया।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%9C%E0%A5%8D%E0%A4%9E%E0%A4%BE%E0%A4%AA%E0%A4%A8-%E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%A8%E0%A5%8B%E0%A4%A6-%E0%A4%B0%E0%A4%BE%E0%A4%AF-%E0%A4%B9%E0%A5%8B%E0%A4%9F%E0%A4%B2-%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%87%E0%A4%A1-791x1024.jpg

You cannot copy content of this page