वंचित समाज को विकास की मुख्य धारा में लाना पार्टी का मुख्य एजेंडाःबाबू सिंह कुशवाहा

 वंचित समाज को विकास की मुख्य धारा में लाना पार्टी का मुख्य एजेंडाःबाबू सिंह कुशवाहा

गाजीपुर। जन अधिकार पार्टी के तत्वाधान में पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक भाईचारा सम्मेलन का आयोजन लंका मैदान में रविवार को किया गया। इस मौके पर 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावी सभा की शुरुआत करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक समाज आजादी के बाद से ही संविधान में निहित अधिकारों से वंचित रहा। 90 प्रतिशत कमेरा समाज शिक्षा के अभाव में अपने अधिकारों के प्रति जागरूक न होने से अपनी लड़ाई नहीं लड़ पाया। आज उस शोषित, वंचित समाज की हिस्सेदारी, भागीदारी के लिए जन अधिकार पार्टी का गठन किया गया।

उन्होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी का नारा है “जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी” व “गरीब हो या धनवान, सबको शिक्षा एक समान” के नारे के साथ नई कृषि नीति (03 काले कानून) जो किसानों के हित में नहीं है, उसे हम उत्तर प्रदेश में लागू नहीं होने देंगे। किसानों के लिए सरकार द्वारा विशेष व्यवस्था लागू किए जाने के साथ किसानों के फसलों का दाम स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक कर कृषि को व्यापार की कटेगरी में लाकर 70 प्रतिशत किसानों को खुशहाल बनाकर देश की गिरती अर्थव्यवस्था को लाभ में बदलना तथा गरीब, मजदूर, शोषित, वंचित समाज को विकास की मुख्य धारा में लाना पार्टी का मुख्य एजेंडा है। विशिष्ट अतिथि पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव सुषमा मौर्या (महिला प्रकोष्ठ) ने कहा कि देश की सभी पार्टियां आज तक महिलाओं का वोट तो लेती हैं, लेकिन हक व हिस्सा नहीं देती है। जन अधिकार पार्टी अपने नारे “जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी हिस्सेदारी” के आधार पर महिलाओं की आबादी 50 प्रतिशत हक व हिस्सा देने का काम करेगी।

पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजीत प्रताप कुशवाहा ने कहा कि संविधान लागू हुए 71 वर्ष बाद भी दलित, पिछड़ा व अल्पसंख्यक को संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकार नहीं मिला। जन अधिकारी पार्टी की सरकार आपने बना दिया तो संविधान को अक्षरशः लागू कराया जाएगा। कार्यक्रम प्रभारी व प्रदेश उपाध्यक्ष पटेल विजय नारायण वर्मा ने सम्मेलन में आए लोगों का स्वागत-अभिनंदन करते हुए कहा कि संविधान ही शोषितों, वंचितों को अधिकार और न्याय दिलाने का माध्यम है, लेकिन आज वर्तमान सरकार अपने क्रिया-कलापों द्वारा बदलने की कोशिश कर रही है, जो इस देश के शोषितों, वंचितों के हक में नहीं है। प्रदेश महासचिव महिला प्रकोष्ठ रानी सिंह ने कहा कि आजादी के बाद से हम आज तक महिलाओं को उनके हक-अधिकारों से वंचित किया गया, लेकिन अब जन अधिकार के साथ चलेगी बेटी, हक अधिकारों के लिए लड़ेगी बेटी। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव राजेश कुशवाहा, प्रदेश सचिव लाखन सिंह राजपासी, प्रदेश सचिव अधिवक्ता रामकृष्ण प्रजापति, नसीम खां, प्रदेश अध्यक्ष (युवा प्रकोष्ठ) पंकजमनु विश्वकर्मा, प्रदेश सचिव महिला प्रकोष्ठ इंदू मेहता, जिलाध्यक्ष अवधेश कुशवाहा सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%9C%E0%A5%8D%E0%A4%9E%E0%A4%BE%E0%A4%AA%E0%A4%A8-%E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%A8%E0%A5%8B%E0%A4%A6-%E0%A4%B0%E0%A4%BE%E0%A4%AF-%E0%A4%B9%E0%A5%8B%E0%A4%9F%E0%A4%B2-%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%87%E0%A4%A1-791x1024.jpg

You cannot copy content of this page