ईद-उल-फितर : अकीदत के साथ ईदगाहों-मस्जिदों में अदा की गई ईद की नमाज़

 ईद-उल-फितर : अकीदत के साथ ईदगाहों-मस्जिदों में अदा की गई ईद की नमाज़

गाजीपुर। शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में ईद-उल-फितर का त्योहार गुरुवार को उमंग और उल्लास के साथ मनाया गया। सुबह विभिन्न ईदगाहों सहित मस्जिदों में अकीदत के साथ ईद की नमाज अदा की गई। इसके बाद एक-दूसरे के घर जाकर मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हुआ, जो देर रात कर चलता रहा। लोगों ने एक-दूसरे के घर जाकर सेवई का लुफ्त उठाया। इस दौरान सेवई की मिठाई से पूरी तरह से गंगा-जमुनी तहजीब घुली नजर आई। नमाज के दौरान सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। सुबह आठ बजे मुस्लिम बंधुओं का नमाज अदा करने के लिए ईदगाह पर पहुंच गये। भीड़ को देखते हुए ईदगाह पर दो पालियों में नमाज अदा की गयी। अल्लाह से अमन-चैन की दुआ मांगी गई। नमाज समाप्त होने के बाद लोगों ने एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। ईदगाह के बाहर खड़े जनप्रतिनिधियों और आला-अधिकारियों ने मुस्लिम बंधुओं से गले लगकर पर्व की खुशियां बांटी। इस मौक पर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी, पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह, एसडीएम प्रखर उत्तम, ईओ , सीओ प्रभाकर पांडेय, विधायक जैकिशन साहू, सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव, अभिनव सिंह आदि रहे।
—बच्चों में दिखा गजब उत्साह
गाजीपुर। ईद पर्व को लेकर नन्हें-मुन्नों में ज्यादा उत्साह देखा गया। रंग-बिरंगे पोशाकों में ईदगाहों पर पहुंचे ये बच्चे अपनी अगल छटा बिखेर रहे थे। उनके उत्साह का आलम यह था कि सूर्योदय के साथ ही उनके द्वारा तैयारियां शुरु कर दी गई। वे ईदगाह और सगे-संबंधियों के यहां जाने को लेकर काफी उत्साहित थे।

ईदगाह के बाहर नन्हें-मुन्नों ने भी एक-दूसरे के गले मिलकर ईद का मुबारकबाद दी।
गाजीपुर। ईद के मौके पर ईदगाह के बाहर नमाज समाप्त होने के बाद समाजसेवी विवेक सिंह शम्मी ने मुस्लिम बंधुओं को पानी की बोतल और फ्रूटी वितरित किया। शम्मी सुबह से ही रोजेदारों की सेवा के लिए ईदगाह पर पहुंच गये थे। शम्मी सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेते है।

You cannot copy content of this page