राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व सीएम योगी ने जिले में हुए विकास कार्यों को बताया

 राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व सीएम योगी ने जिले में हुए विकास कार्यों को बताया

गाजीपुर। आईटीआई मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विकास कार्यक्रमो का उल्लेख किया । उन्होनें कहा कि जनपद गाजीपुर की पहचान महाराज गाधि व महर्षि विश्वामित्र से है जिसका उल्लेख संत तुलसीदास की रचना रामचरित मानस में भी है। महर्षि विश्वामित्र की इस पावन धरा पर प्रधानमंत्री के अनुकम्पा से और जब भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष केन्द्रीय मंत्री थे तब जो मेडिकल कालेज इस जनपद को प्राप्त हुआ है उसका नाम भी महर्षि विश्वामित्र के नाम पर ही रखा गया है।

उन्होने प्रदेश में  डबल इंजन की सरकार द्वारा जनपद में हुए विकास कार्यो का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार एवं संगठन ने मिलकर जिस प्रकार जनपद में कार्य किया है और जो परिवर्तन दिखा है वह किसी से अछूता नही है। एक ओर जहां जनपद में विकास परक योजनाओ का कार्य  बिना भेदभाव से किया गया वही दूसरी तरफ सुरक्षा के लिए खतरा बने हुए पेशेवर अपराधियों एवं माफियाओ के लिए किस प्रकार कार्रवाई होनी चाहिए उसका जीता जागता उदाहरण गाजीपुर की धरती बना है। आज हर एक क्षेत्र एवं गांव की कनेक्टिविटी बनी है।

पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे बनने से जनपद की कायाकल्प ही बदल गयी है। पहले गाजीपुर से लखनऊ जाने में 07 से 08  घण्टे लग जाते थे अब मात्र ढाई से तीन घण्टे मे ही लखनऊ पहुच सकते है। आज आपके पास अपना मेडिकल कालेज है। पूर्व रेलमत्री (राज्य मंत्री) के कार्यकाल में रेलवे की कनेक्टिविटी में प्रगति हुई और साथ-साथ प्रधानमंत्री की अनुकम्पा से दुनिया का सबसे बड़ा रीवर क्रूज भी वाराणसी से गाजीपुर होकर ही डिब्रूगढ के लिए प्रस्थान किया था। इससे यहां के किसानों को जल मार्ग के द्वारा अपना खाद्यान्न भेजने की सुविधा मिलेगी।

हर घर नल की योजना हो, हर गरीब को अपना आवास हो, हर गरीब के घर बिजली चमकती हुई दिखाई दे, यह लोक कल्याण एंव सुरक्षा का माहौल केवल और केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण ही सम्भव हो पाया है। इस क्रम को निरन्तरता दे सके, इसी का आह्वाहन करने के लिए आज मै यहां आया हूं। उन्होनें कहा कि जाति, धर्म मजहब की राजनीति कभी किसी का कल्याण नही कर सकती। हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास के मार्ग पर चलते हुए बिना भेद भाव के कार्य किया है, और करती रहेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सम्बोधित करते हुए जनपद में डबल इंजन की सरकार द्वारा कराये गये विकास कार्यो के बारे उपस्थित जन सामान्य को विस्तृत रूप से बताया।  

उन्होने कहा कि आज भारत ब्रिटेन को पछाड़ कर विश्‍व का पांचवा अर्थव्‍यवस्‍था वाला देश बन गया है। 2014 से पहले 92 प्रतिशत मोबाइल विदेश से मंगाये जाते थे और अब 97 प्रतिशत मोबाइल भारत में बनता है। एप्‍पल का आईफोन अब भारत में बन रहा है। दुनिया में भारत सबसे सस्‍ती और असरदार दवाई बना रहा है। आटो मोबाईल्‍स क्षेत्र में भारत दुनिया में तीसरे नम्‍बर का वाहन निर्माता देश है ।जनसभा के पश्चात मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा भाजपा कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों संग बैठक की गयी।

इससे पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षत एवं मुख्मंत्री द्वारा ग्राम कुर्था स्थित पवहारी बाबा आश्रम में दर्शन पूजन,  बंशीबाजार स्थित होटल नन्द रेजीडेंसी में जनपद के भूतपूर्व सैनिको के साथ संवाद एवं  सम्मान कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया । इस दौरान उन्होने  होटल के एक हाल में सैनिकों को अंग वस्त्रम पहना कर सम्मान कर  उनसे संवाद भी किया। योगी आदित्यनाथ ने मोदी सरकार और अपनी सरकार की उपलब्धियां को गिनाते हुए कहा कि पिछली सरकार ने  वन रैंक वन पेंशन योजना में मात्र 500 करोड़ का फंड रखा था जबकि मोदी सरकार ने 35 हजार करोड़ का फंड रखा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने सेना को अत्याधुनिक हथियारों और उन्नत सिस्टम से लैस करने की दिशा में बहुत तेजी से काम किया है। अटल टनल हो या बॉर्डर पर रोड का काम या फिर सैनिकों की सुरक्षा के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट सब हम बना रहे हैं, यूपी में डिफेंस कॉरिडोर तैयार हो रहा है। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष भाजपा भूपेन्द्र चौधरी, केन्द्रीय राज्य शिक्षा मंत्री अन्नपूर्णा देवी, मंत्री दयाशंकर दयालू, सांसद बलिया विरेन्द्र सिंह मस्त, सांसद आजमगढ दिनेश लाल यादव, एमएलसी विशाल सिंह चंचल, अध्यक्ष जिला पंचायत सपना सिंह, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद सरिता अग्रवाल, पूर्व सहकारिता मंत्री संगीता बलवन्त, पूर्व विधायक अलका राय, सूनीता सिंह, पूर्व मंत्री विजय मिश्र मौजूद रहे। इसके अलावा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, ओमप्रकाश राय, अखिलेश सिंह, घूरा सिंह, प्रमुख राहूल राय, प्रमुख राजन सिंह, प्रवीण सिंह,

You cannot copy content of this page