कामरेड विनोद मिश्र का मनाया गया 24 वां स्मृति दिवस

 कामरेड विनोद मिश्र का मनाया गया 24 वां स्मृति दिवस

गाजीपुर। भाकपा (माले) के दिवंगत महासचिव कामरेड विनोद मिश्र के 24वां स्मृति दिवस को जमानियां कस्बा,के देवमती माडर्न स्कूल, खानपुर में, करन्डा गांव प्राथमिक विद्यालय में, तुलसी सागर लंका कार्यालय पर कामरेड वीएम के चित्र पर माल्यार्पण कर संकल्प दिवस के रूप में मनाया ।
जिला सचिव रामप्यारे राम ने कहा कि कामरेड विनोद मिश्र का सपना था कि सत्ता सही अर्थों में जनता के हाथ में होऔर प्रत्येक नागरिक पूरी तरह से आजाद हो,एक ऐसा भारत जिसमें एकता का आधार विविधता के सम्मान में हो। जहां मत भिन्न नफरत भड्काने और जनता को बांटने के लिए इस्तेमाल न हो, जहां लोकतंत्र की ताकत असहमति का सम्मान और आपसी संवाद में हो, उन्होंने ऐसे भारत का सपना देखा था, जिसमें धर्म और राजनीति का घालमेल बिल्कुल न हो, और राजनीति गैरबराबरी उत्पीडन, और शोषण,पर आधारित समाज व्यवस्था के विरुद्ध सामाजिक परिवर्तन का औजार बने।
उन्होंने सभी संघर्षशील ताकतों के साथ एकताबद्ध हो, कम्यूनिस्ट आन्दोलन को नई जमीन देने की, चुनौती को स्वीकार करने के लिए पार्टी को प्रेरित किया ताकि भारत की साम्प्रदायिक फासीवादी राज्य में तब्दील करने के संघ ब्रिगेड के मंसूबे को शिकस्त मिल सके। उनके अधूरे सपने को पूरा करना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कहा कि जबरिया बेदखली विरोधी सम्मेलन 2 जनवरी को जमानियां रामलीला मैदान में आयोजित कर आन्दोलन तेज किया।
कार्यक्रम में मुराली वनवासी, लालजी बनवासी, विजयी वनवासी ,बुच्चीलाल,बददू वनवासी,राम अवध बिंद, सुकरा देवी, विनोद कुशवाहा,रामनगीना, पासी, महेंद्र राम, जमुना वनवासी, राजनरायन कुशवाहा अमरजीत मौर्य,करन्डा में राजेश वनवासी, सत्येन्द्र कुमार प्रजापति, संजय भारती मंजू गोंड सदानंद पटेल, रविन्द्र नाथ, गाजीपुर योगेन्द्र भारती, सुरेश चौहान एकराम रामदेव, प्रमोद कुशवाहा, तारा देवी, शकुन्तला सैदपुर में नंदकिशोर बिंद, आजाद यादव, डाक्टर रणबीर सिंह, सरोज यादव,रामकरन,मुराही , कन्हैया, सुमित्रा देवी, शिवकुमार कुशवाहा रहे।

You cannot copy content of this page