हर्षोल्लास मनाया गया बाबा कीनाराम का जन्मोत्सव

 हर्षोल्लास मनाया गया बाबा कीनाराम का जन्मोत्सव

खानपुर (गाजीपुर)। क्षेत्र के नायकडीह में संत शिरोमणि अघोराचार्य बाबा कीनाराम जी का तीन दिवसीय 423वां जन्मोत्सव समारोह 25, 26 व 27 अगस्त को नायकडीह के महंत बाबा गोपालदास प्रबंधक रामकृष्ण सिंह की देख-रेख में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। इस मौके पर पूजन-अर्चन, रामायण, कीर्तन, व्याख्यान आदि कार्यक्रम आयोजित किए गए। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। लोग उत्साह के बीच कार्यक्रम में शामिल हुए।

दीपक सिंह ने बताया कि इस बार 25 से 27 अगस्त तक बाबा कीनाराम का जन्मोत्सव मनाया गया, तीन दिन विभिन्न प्रकार का भक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दीपक सिंह की तरफ से एक किलो चांदी का मुकुट भेंट किया गया। बाबा कीनाराम मंदिर ट्रस्ट के प्रबंधक रामकृष्ण सिंह ने बताया कि ग्राम प्रधान अशोक सिंह अखिलेश कुमार सिंह, पिंटू सिंह, रोहित सिंह सहित समस्त ग्रामवासियों के सहयोग से कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

मालूम हो कि नायकडीह स्थित बाबा कीनाराम में कोरोना के कारण कीनाराम जन्मोत्सव कार्यक्रम पर दो वर्ष विराम लग गया था। कोरोनो काल में बाबा का जन्मोत्सव प्रतीकात्मक रूप से मनाया गया था। जिला प्रशासन द्वारा इस बार जन्मोत्सव मनाने की स्वीकृति मिलने के बाद जन्मोत्सव कार्यक्रम को भव्य तरीके से मनाया गया।

You cannot copy content of this page