डीएम ने रक्तदाताओं और चिकित्सकों को किया सम्मानित

 डीएम ने रक्तदाताओं और चिकित्सकों को किया सम्मानित

—उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ का द्विवार्षिक जनपदीय अधिवेशन संपन्न

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ का द्विवार्षिक जनपदीय अधिवेशन कार्यक्रम जिला पंचायत सभागार में मंगलवार का आयोजित किया गया। इसका शुभारंभ जिलाधिकारी एमपी सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

कार्यक्रम में रक्तदान शिविर के माध्यम से ब्लड डोनेट करने वाले कई रक्तदाताओं के साथ ही कई चिकित्सकों डीएम ने प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी चिकित्सको का धन्यवाद ज्ञापित किया।

उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम का आयोजन समय-समय पर अवश्यक करना चाहिए, जिससे हमारे मानव जीवन को सुरक्षित रखा जा सके, जिस पर चिकित्सकों को ध्यान देना होगा। कहा कि दुघर्टना में घायल किसी व्यक्ति का किसी न किसी अस्पताल में इलाज चलता है तो सबसे बड़ी जरूरत ब्लड की होती है।

कुछ ब्लड आसानी से मिल जाते है, कुछ नहीं मिल पाते है तो सबसे बड़ी जिम्मेदारी चिकित्सक की होती है कि उसका जीवन कैसे बचाया जा सके। उन्होंने सभी को बधाई देते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम करते रहे, जिससे सभी को नई उर्जा मिल सके।

कहा कि आप सभी सरकारी सेवा में भी है, जो शासन द्वारा बताए गए निर्देश के क्रम में हर साल 15 सितम्बर को भारत इंजीनियर्स दिवस मनाया जाता है।

उन्होंने बताया कि सनातन के रहने वाली विश्रेश्वरैया की इस महान विभूतियों को अवश्य पढ़े। हमे पता है कि इनको भारत रत्न से भी पुरस्कृत किया गया है।

इनको सिविल इंजिनियर महासंघ के रूप में याद किया जाता है। उन्होंने 15 सितंबर को भव्य रूप से कार्यक्रम करने के लिए सभी से अपील की। इससे पूर्व जिलाधिकारी का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ के पदाधिकारियों, सदस्यों सहित चिकित्सक आदि मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page