पासिंग आउट के बाद पीएसी को मिले 258 जवान

 पासिंग आउट के बाद पीएसी को मिले 258 जवान

गाजीपुर। पुलिस लाइन में रिक्रूट आरक्षियों (पीएसी) का 6 माह का प्रशिक्षण सकुशल सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर मंगलवार को दीक्षांत परेड समारोह का आयोजन किया गया । समारोह के मुख्य अतिथि अपर पुलिस महानिदेशक राम कुमार द्वारा पासिंग आउट परेड का निरीक्षण किया गया तथा परेड की सलामी ली । 258 रिक्रूट आरक्षियों द्वारा पूर्ण साज-सज्जा व उत्साह के साथ मार्च पास्ट किया।


प्रशिक्षण के दौरान आईटीआई/पीटीआई द्वारा प्रशिक्षुओं को गहन प्रशिक्षण दिया गया साथ ही रिक्रूटों को अच्छे व्यवहार, कुशल नेतृत्व व आधुनिक समाज की जरुरतों के अनुसार योग्य व तकनीक एवं नये-नये नियम-कानून, विशेष अधिनियम एवं शस्त्रों के प्रयोग में दक्ष बनाने के लिए प्रशिक्षित किया गया ।
मुख्य अतिथि ने रिक्रूट आरक्षियों को निष्ठा, ईमानदारी एवं सतर्कतापूर्वक अपनी ड्यूटी का निर्वहन करने के लिए ‌शुभकामनाएं दी । उन्होंने भारतीय संविधान व कानून का पालन करने एवं कराने की आरक्षियों को शपथ दिलायी। साथ ही सभी आरक्षियो का उत्साहवर्धन करते हुये कहा कि अच्छा शारीरिक/मानसिक एवं आधारभूत प्रशिक्षण एक व्यक्ति को पुलिस कर्मी बनाने के लिए नितांत आवश्यक है ।

हमें आशा है कि आप सभी गरीब, जरूरतमंद, असहाय, पीड़ित लोगों की मदद को ध्यान में रखते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे तथा प्रदेश व पुलिस विभाग का नाम रोशन करेंगे । इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप अपने प्रशिक्षण , आचरण एवं कौशल से अपने उच्चाधिकारियों के निर्देशन में कार्य करते हुये विभिन्न चुनौतियो पर निश्चय ही विजय पा लेंगे ।

एडीजी ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले रिक्रूट आरक्षियों को पुरस्कार देकर उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक नगर गोपीनाथ सोनी, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रामधारी चौरसिया ,सहित जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारी, थाना प्रभारी, प्रतिसार निरीक्षक एवं पुलिस कार्यालय के विभिन्न शाखा प्रभारी एवं अन्य पुलिसकर्मी, उपस्थित रहे । इसके बाद अपर पुलिस महानिदेशक द्वारा पुलिस लाइन में बने सभागार कक्ष का फीता काटकर उद्घाटन किया ।

You cannot copy content of this page