सपा जिलाध्यक्ष ने जिला निर्वाचन अधिकारी से की बूथ बढ़ाने की मांग

 सपा जिलाध्यक्ष ने जिला निर्वाचन अधिकारी से की बूथ बढ़ाने की मांग

—मतदान के लिए कर्मियों की भीड़ से फैली अव्यवस्था, सूचना पर पहुंचे डीएम

गाजीपुर। पीजी कालेज में चुनाव प्रशिक्षण के बाद गुरुवार की शाम पोस्टल बैलेट से मतदान के दौरान कर्मचारियों की अधिक भीड़ होने से अव्यवस्था फैल गई। इसकी जानकारी होते सपा जिलाध्यक्ष कार्यकर्ताओं के साथ पहुंच गए। सूचना पर जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी सिंह भी वहां पहुंचे। संबंधितों के मतदान के संबंध में दिशा-निर्देश दिया। भीड़ की वजह से कुछ महिला कर्मचारी बिना मतदान किए ही लौट गई।

मालूम हो कि पीजी कालेज में विधानसभा चुनाव में कर्मचारियों के प्रशिक्षण चल रहा है। गुरुवार को 26 सौ कर्मचारियों को प्रशिक्षण लेना था, जिसमें 20 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। शाम तीन बजे प्रशिक्षण संपन्न होने के बाद कर्मचारी मतदान की तैयारी में जुट गए। मतदान के लिए कर्मचारियों की लम्बी लाइन देख अन्य कर्मचारी घबरा गए। इससे वहां अव्यवस्था फैल गई। इसकी जानकारी होते ही जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ ही सपा जिलाध्यक्ष रामधारी यादव कार्यकर्ताओं संग वहां पहुंच गए।

मतदान कार्य में किसी प्रकार की अव्यवस्था न फैले, इसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। कर्मचारियों को भरोसा दिलाया कि मतदान कार्य में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। सपा जिला अध्यक्ष सहित कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी से मांग किया कि हर विधानसभा में दो-दो बूथ बनाया जाए ताकि कर्मचारियों को कोई परेशानी ना हो। विशेष रूप से महिलाओं का मतदान हो सके। जिलाध्यक्ष ने डीएम से आग्रह किया कि 12 बजे से पहले तक प्रशिक्षण कराया जाए। इसके बाद मतदान कराया जाए। आज की ट्रेनिंग के दौरान 3 बजे से मतदान होने की वजह से अधिक भीड़ होने से अव्यवस्था फैल गई। कुछ महिला कर्मचारी भीड़ को देखते हुए बिना मतदान किए ही वापस चली गई।

You cannot copy content of this page