चुनाव के दृष्टिगत रखी जाए खास सतर्कताःआईजी

 चुनाव के दृष्टिगत रखी जाए खास सतर्कताःआईजी

—आईजी ने किया सदर कोतवाली का औचक निरीक्षण

गाजीपुर। पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र ने सोमवार की देर शाम सदर कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वहां पर मौजूद व्यवस्थाओं को देखते हुए संबंधितों का आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। कहा कि चुनाव के दृष्टिगत खास सतर्कता रखी जाए।

आईजी के. सत्यनारायण ने सीसीटीएनएस, महिला हेल्प डेस्क, कार्यालय, हवालात, मालखाना, मेस, बैरक, आदि का निरीक्षण किया। इसके साथ ही अपराध से संबंधित रजिस्टरों का निरीक्षण करते हुए संबंधित से अपराध एवं अपराधियों के बारे में जानकारी ली। थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों के बारे में पूछताछ किया। इसके बाद मालखाने का निरीक्षण असहलों के रख-रखाव को देखते हुए मालो के निस्तारण की स्थिति की जानकारी ली।

महिला हेल्प डेस्क पर उपस्थित महिला कर्मचारी से थाने पर आने वाली महिला फरियादियों के बारे में पूछताछ की। इसके साथ ही पूर्व में अपनी शिकायत दर्ज कराने वाली महिला फरियादी से फोन पर उनका फीडबैक लिया। उन्होंने संबंधितों से कहा कि विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत खास सतर्कता रखी जाए। कहा कि चुनाव को शांतिपूर्ण निष्पक्ष और भयमुक्त संपन्न कराने के लिए लगातार क्षेत्र में चक्रमण करते रहे। लोगों से अपील करें कि वह भयमुक्त होकर मतदान करें।

लोगो द्वारा किए जाने वाली शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई करें। यदि कोई यह शिकायत करता है कि कोई व्यक्ति चुनाव में अराजकता फैला सकता है तो तत्काल उसे हिरासत में लें। उन क्षेत्रों पर विशेष नजर रखी जाए, जहां पिछले चुनाव में अराजकता की स्थिति रही है। इस संकल्प के साथ कार्य करें कि हमें हर हाल में चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और भयमुक्त संपन्न कराना है। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह, सदर सीओ ओजस्वी चावला सहित अन्य पुलिस अधिकारी और कर्मी मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page