जोश में दिखे अखिलेश के सिपाही, पुलिस से धक्का-मुक्की करते बढ़े आगे

 जोश में दिखे अखिलेश के सिपाही, पुलिस से धक्का-मुक्की करते बढ़े आगे

—सपा सुप्रीमो के फरमान पर एक्सप्रेस-वे पर किया पुष्प वर्षा

गाजीपुर। नगर के प्रकाशनगर स्थित राही पर्यटक में पत्रकार वार्ता के बाद सपा नेता और कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष के फरमान पर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर पुष्प वर्षा के लिए निकले। इधर पुलिस प्रशासन ने उन्हें रोकने के लिए हाइवे पर वाहनों को खड़ा कर पहले से ही तैयारी कर रखी थी। जैसे सपाई होटल के गेट से बाहर निकले, पुलिस ने उन्हें रोक लिया। बावजूद इसके पुलिस से तीखी झपड़ और धक्का-मुक्की करते हुए सपाई आगे बढ़ गए। इस दौरान अफरा-तफरी के बीच करीब आधा घंटा तक गाजीपुर-वाराणसी मार्ग पर आवागमन ठप रहा।

सुल्तानपुर जिले में पीएम मोदी और सीएम योगी द्वारा एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करना था। 16 को ही सपा सुप्रीमों का कार्यक्रम होना था। लेकिन जिला प्रशासन ने सभा करने का आदेश नहीं दिया। इसको लेकर मंगलवार को सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने यह फरमान जारी करते हुए कहा कि कार्यकर्ता पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर पुष्प वर्षा कर जनता को समर्पित करेगें। 17 नवंबर को जिले में राष्ट्रीय अध्यक्ष का आगमन भी होना है। इसी को लेकर राही पर्यटक में सपा नेताओं ने प्रेसवार्ता किया। वार्ता के बाद समाजवादी विजय रथ यात्रा के प्रभारी सुनील यादव साजन, राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय लाठर, जंगीपुर विधायक डा. वीरेंद्र यादव, पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सिंह, जिलाध्यक्ष रामधारी यादव के साथ सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता एक्सप्रेस-वे पर पुष्प वर्षा के लिए निकले। इससे पहले ही पुलिस ने मार्ग पर ट्रैक्टरों को खड़ा कर सपाईयों की राह रोक दी। जैसे ही सपाई होटल के गेट से बाहर निकले, पुलिस उन्हें रोकने लगी। इसको लेकर जोश से लबरेज कार्यकर्ता पुलिस से भीड़ गए। तीखी झड़प के बीच धक्का-मुक्की होने लगी।

नेता जबरदस्ती सड़क पर खड़े ट्रैक्टर को हटाकर आगे बढ़ने लगे। इस दौरान सदर सीओ ओजस्वी चावला और सदर कोतवाल दीपेंद्र सिंह से तीखी झड़प के बीच धक्का-मुक्की होने लगी। कार्यकर्ता इस कदर आक्रोशित थे कि पीछे हटने को तैयार नहीं थे। करीब आधा घंटा तक तीखी झड़प और धक्का-मुक्की के बीच नेता-कार्यकर्ता पुलिस का पहरा तोड़ते हुए आगे निकल गए। सपाइयों और पुलिस के बीच इस धक्का-मुक्की और झड़प की वजह से गाजीपुर-वाराणसी मार्ग पर करीब आधा घंटा तक आवागमन ठप रहा है। इस मौके पर पूर्व सांसद जगदीश कुशवाहा, पूर्व सांसद राधे मोहन सिंह, प्रदेश सचिव राजेश कुशवाहा, सुधीर यादव, जैकिशन साहू, गोपाल यादव, अशोक बिंद, अरुण कुमार श्रीवास्तव, दिनेश यादव, डा. समीर सिंह, रामवचन यादव, मन्नू सिंह, चन्द्रिका यादव, राहुल सिंह,रविशेखर विश्वकर्मा, भानु यादव,विजय बहादुर यादव, नस्सन खां,बजरंगी यादव, राकेश यादव, सुखपाल यादव, परवेज अहमद, द्वारिका यादव, जुम्मन, हरवंश यादव, अभिषेक यादव, मन्नू अंसारी, विकास यादव सहित सैकड़ों नेता-कार्यकर्ता मौजूद थे।

पुलिस की मौजूदगी में सपाइयों ने एक्सप्रेस-वे पर की पुष्प वर्षा
गाजीपुर। सपा सुप्रीमों के विजय रथ को रोकने के लिए योगी सरकार की मंशा पूरी हो गई। कार्यक्रम को रद्द होने के बाद जिले के सपाइयों के खून में उबाल आ गया। इसका नजारा मंगलवार को एक्सप्रेस-वे पर देखने को मिला।

एक तरफ जहां जिला मुख्यालय पर सपाई एक्सप्रेस-वे पर पुष्प वर्षा के लिए पुलिस से झड़प करते रहे। वहीं सपा सुप्रीमों के चहेते अभिषेक यादव अपने समाजवादी साथियों के साथ फखनपुरा में एक्सप्रेस-वे पर पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में पुष्प वर्षा करते रहे। सपाइयों का जोश देख पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%9C%E0%A5%8D%E0%A4%9E%E0%A4%BE%E0%A4%AA%E0%A4%A8-%E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%A8%E0%A5%8B%E0%A4%A6-%E0%A4%B0%E0%A4%BE%E0%A4%AF-%E0%A4%B9%E0%A5%8B%E0%A4%9F%E0%A4%B2-%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%87%E0%A4%A1-791x1024.jpg

You cannot copy content of this page