हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बस में लगी आग, पांच की मौत व दस झुलसे

 हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बस में लगी आग, पांच की मौत व दस झुलसे

गाजीपुर। जिले में सोमवार को बड़ा हादसा हुआ है। मरदह थाना के महाहर धाम के पास बारातियों से भरी बस हाईटेंशन तार के जद में आ गयी। जिससे बस में करंट उतर जाने से आग का गोला बन गयी।देखते ही देखते बस धू- धू कर जलने लगी। लोगों की चीख पुकार सुनकर आस पास के लोग वहां पहुचे। बस के पास जाने का कोई साहस नहीं कर सका। इस आग में पांच लोगों की मौत हो गयी। जबकि दस लोग झुलस गये। सभी को उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र तथा जिला अस्पताल भेजा गया। बताया जाता है कि मऊ जिले के रानीपुर थाने के ग्राम खैरिया खाजा गांव से लड़की पक्ष के लोग शादी समारोह के लिए निजी बस से मरदह थाना के महाहर धाम मंदिर जा रहे थे।

मंदिर पहुंचने से पहले ही छोटी नहर के किनारे बस हाइटेंशन तार के चपेट में आ गयी। जिससे बस में आग लग गयी। देखते ही देखते बस धूः धू कर जलने लगी। आग की लपटे देख आस पास के लोग वहां दौड़ पड़े। बस में सवार लोग चिखने चिल्लाने लगे। लोगों को बस के बाहर भागने का मौका भी नहीं मिला।आग की लपटे इतनी तेज थी की कोई नजदीक जाने का साहस नहीं कर पा रहा था। जानकारी होते ही मरदह थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी। इतने बड़े हादसे की जानकारी होते ही जिलाधिकारी आर्यका अखौरी, पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये। प्रशासन ने ग्रामीणों के सहयोग से बस में जल रहे लोगों को बाहर निकलवाया।

आग की चपेट में आने से पांच लोगों की मौके पर मौत हो गयी जबकि दस लोग झुलस गये। गंभीर रूप से घायलों को तत्काल जिला अस्पताल गाज़ीपुर रेफर किया गया जहां उनका इलाज चल रहा है जबकि मामूली रूप से घायलों का इलाज स्वास्थ्य केंद्र मरदह में चल रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही राज्य मंत्री अनिल राजभर अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल जाना। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य आनंद मिश्रा को निर्देशित किया कि घायलों का त्वरित और उचित इलाज किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रशासन हर स्तर पर इस मामले पर नजर बनाए हुए है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस हादसे का संज्ञान लिये। उन्होने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने झुलसे लोगों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। सीएम के अनुसार मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। और झुलसे लोगों को 50-50 हजार की सहायता देने का ऐलान हुआ है।

You cannot copy content of this page