शिष्य के लिए लौ की तरह जलता है शिक्षकः अशोक तिवारी

 शिष्य के लिए लौ की तरह जलता है शिक्षकः अशोक तिवारी

गाजीपुर। लूदर्स कांवेन्ट बालिका इंटर कालेज में नये शैक्षिक सत्र का शुभारम्भ जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक नाथ तिवारी द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर एवं प्रतीकात्मक रुप में शिक्षक व शिक्षिकाओं को जलती हुई मोमबत्ती एवं घड़ा देकर किया गया। उन्होने शिक्षक के गुणों की व्याख्या करते हुए कहा कि शिक्षक अपने शिष्यों के लिए मोमबत्ती की लौ की तरह जलता है, कुम्हार के घड़े की तरह तराशता है एवं माली की तरह अपने पौधे की देखभाल करता है।

इस दौरान जिलाविद्यालय निरीक्षक बच्चों को सरकारी पुस्तकों का वितरण किये। उन्होंनें छात्राओं को कठिन परिश्रम कर अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। विद्यालय में बन रहे मध्याह्न भोजन व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होने भोजन का स्वाद भी चखा। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक मदन कुमार राय को सत्र में शत-प्रतिशत उपस्थिति के लिए पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर सिस्टर संजीता एवं सिस्टर प्रीति के द्वारा विद्यालय के नियमों का पालन करने एवं अनुशासन के प्रति छात्राओं को जागरुक किया।

विद्यालय की प्रधानाचार्य सिस्टर अल्फोंसा ने छात्राओं को नये सत्र की नई कक्षा में पहुँचने की बधाई देते हुए अपने लक्ष्य को निर्धारित कर कठिन परिश्रम से प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर उप प्रधानाचार्य सिस्ट अंजना, सिस्ट मर्सिया, मीरा चतुर्वेदी, रीता सिंह, मयंक कुमार यादव, अनिता उपाध्याय, श्वेता राय, गार्गी उपाध्याय एवं छात्राएं उपस्थित रहीं।

You cannot copy content of this page