सनबीम स्कूल में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस, हुआ रंगारंग कार्यक्रम

 सनबीम स्कूल में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस, हुआ रंगारंग कार्यक्रम

गाजीपुर। सनबीम स्कूल महाराजगंज में 74वें गणतंत्र दिवस एवं सरस्वती पूजन समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि एवं विद्यालय के चेयरमैन केपी सिंह ने ध्वजारोहण किया । इसके बाद विद्यालय के छा़त्रों के द्वारा मार्च पास्ट किया गया। विद्यालय की एडमिनिस्ट्रेटर सरोन जालान द्वारा संविधान की महत्ता पर प्रकाश डाला गया, विद्यालय में ज्ञान की देवी मां सरस्वती की विद्यालय के चेयरमैन केपी सिंह, डिप्टी डायरेक्टर शोभा सिंह, डायरेक्टर नवीन सिंह, प्रवीण सिंह तथा प्रधानाचार्य अर्चना कुमारी विद्यालय के अध्यापकों, कर्मचारी एवं छा़त्रों के द्वारा पूजन अर्चन कराया गया। इस अवसर पर छात्रों एवं शिक्षकों के द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका मन आनन्दित कर दिया । छात्रों ने भारतवर्ष के विभिन्न राज्यों की सांस्कृतिक तथा समृद्धि से सम्बन्धित झाकियां प्रस्तुत की ।

जिसमें विद्यालय के छात्रों के द्वारा भारतवर्ष के सभी राज्यों के जैसे लव हाउस में केरला, गुजरात और उ.प्र, होप हाउस में हरियाणा, आसाम और महाराष्ट्र तथा ज्वाय हाउस में उड़िसा, पश्चिम बंगाल और जम्मू.कश्मीर के सांस्कृतिक एवं समृद्धि की एक से बढ़कर एक झाकियां प्रस्तुत की गयी। इस मौके पर विद्यालय के चेयरमैन ने कहा कि 26 जनवरी 1950 को हमारे गणतंत्र का जन्म हुआ। इस दिन भारत का संविधान लागू किया गया । इस विशाल लोकतंत्र की स्थापना के लिये न जाने कितने वीरों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी तथा उपनिवेशवाद पर विजय प्राप्त की।

विद्यालय की प्रधानाचार्य अर्चना तिवारी ने सबका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अपने देश की युवा पीढ़ी को राष्ट्र के प्रति अपने दायित्व को निरंतर याद रखने का संकल्प दिया। उन्होंने विद्यार्थियों को यह भी बताया कि कैसे हम युवा देश के प्रगति में सहायक सिद्ध हो सकते हैं ।
इस अवसर पर विद्यालय के स्मिता सिंह, उप प्रधानाचार्य तहसीन आब्दि, कोआर्डिनेटर सानिया, सिदरा और सुभ्दा, अकाउण्ट मैनेजर अमित श्रीवास्तव, एक्टिविटी इंचार्ज अमिना खातून, एस्टेट इंचार्ज अभिषेक सिंह, आशीष तिवारी तथा विद्यालय के छात्र- छात्राएं एवं अध्यापक कर्मचारी उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page