नवरात्रःदेवी का दर्शन कर निहाल हो रहे भक्त

 नवरात्रःदेवी का दर्शन कर निहाल हो रहे भक्त

गाजीपुर। जिले के देवी मंदिरों में शारदीय नवरात्र के पहले दिन से ही शेरावाली के दर्शन-पूजन का सिलसिला जारी है। प्रसिद्ध देवी मंदिरों सहित अन्य मंदिरों में दर्शनार्थियों की भीड़ उमड़ रही है। भक्त मां के चरणों में शीश नवाकर उनसे अपने और परिवार के लिए मंगल की कामना कर रहे हैं।

सुबह से ही देवी दर्शन-पूजन का जो क्रम शुरु हो रहा है, वह देर शाम तक जारी रह रहा है। इस दौरान भक्तों द्वारा मां का जयकारा लगाने और घंट-घड़ियाल बजाने से वातावरण पूरी तरह से देवीमय बना हुआ है। नवरात्र के तीसरे दिन बुधवार को भी मंदिरों में हजारों भक्तों ने हाजिरी लगाकर मां का दर्शन पाया।

सेवराई संवाददाता के अनुसार गहमर के करहिया स्थित पूर्वांचल के प्रसिद्ध शक्तिपीठ के रूप में विख्यात मां कामाख्या धाम के दर्शन के दिन नवरात्र के तीसरे दिन बुधवार को भी श्रद्धालुओं का रेला उमड़ा। जिले के साथ ही समीपवर्ती बिहार एवं जनपदों के भक्त यात्री वाहनों के साथ ही अपने निजी साधन से देवी के दरबार में पहुंचे। श्रद्धालुओं ने मां के चरणों में प्रसाद, फूल-माला अर्पित कर उनकी आराधना की। भीड़ का आलम यह था कि मंदिर परिसर में जिधर भी नजर जा रही थी, उधर देवी मां के भक्त ही दिखाई दे रहे हैं। भीड़ की वजह से भक्तों को कतारबद्ध होकर मां का दर्शन पाना पड़ा। दर्शनार्थियों में महिलाओं की भीड़ अधिक रही। आज तमाम लोग बच्चों को मुंडन संस्कार कराते नजर आए।

सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टि से गहमर कोतवाल पवन उपाध्याय और चौकी इंचार्ज बृजेश मिश्र पुरुष और महिला कांस्टेबलों के साथ चक्रमण करते रहे। इसके साथ ही करीमुद्दीनपुर मां कष्टहरणी देवी, दिलदारनगर स्थित सायर माता मंदिर, बहादुरगंज स्थित चंडी धाम, रेवतीपुर स्थित भगवती माई मंदिर, सैदपुर तहसील के पास स्थित मां काली मंदिर, मुहम्दाबाद तहसील स्थित मनोकामना देवी, अमवा की सती माई चौरा, शहर के हमीद सेतु स्थित मां काली मंदिर, नवाबगंज स्थित मां शितला मंदिर, रौजा, रजदेपुर स्थित शीतला माता मंदिर, शहर के मिश्रबाजार स्थित मां काली मंदिर सहित देवी मंदिर भक्तों से गुलजार रहे। श्रद्धालुओं ने मां का पूजन-अर्चन कर अपने और परिवार की सुख-समृद्धि के लिए कामना की।

You cannot copy content of this page