बाढ़ पीड़ितों से भरी नाव डूबी, दो की मौत, कई लापता

 बाढ़ पीड़ितों से भरी नाव डूबी, दो की मौत, कई लापता

—सूचना मिलते ही डीएम-एसपी सहित मौके पर पहुंच अन्य अधिकारी
—लापता लोगों की तलाश में जुटे रहे एनडीआरएफ टीम और गोताखोर

सेवराई (गाजीपुर)। रेवतीपुर थाना क्षेत्र के अठहठा गांव में बुधवार की शाम बाढ़ पीड़ितों को लेकर जा रही नाव बाढ़ में पानी में डूब गई। इस दुर्घटना में जहां दो लोगों की मौत हो गई, वहीं पांच लोग लापता हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी, एसपी सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। एनडीआरएफ टीम और गोताखोरों की मदद से डूबे लोगों की तलाश शुरु करा दी गई।

घटना के संबंध में बताया गया कि बाढ़ प्रभावित अठहठा गांव के लोगों के आवागमन के लिए प्रशासन की तरफ से नाव की व्यवस्था कराई गई है। प्रत्यक्ष दर्शियों की माने तो एक मझली नाव में करीब 35 की संख्या में लोग पशुओं का चारा सहित अन्य घरेलू सामान लेकर बैठे थे।

जैसे ही नाव खुली और करीब 100 मीटर आगे बढ़ी कि नाव का जनरेटर बंद हो गया और ओवरलोड होने की वजह से नाव में पानी भरने लगा। इससे उस पर सवार लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोग शोर-शराबा के बीच नाव से कूदने लगे।

जिसमें गांव के डब्लू गौंढ़ (40), नगीना (50) एवं नाव चला रहा नाविक सहित अन्य कई लोग गहरे पानी में चले गए। आनन-फानन में ग्रामीणों डब्लू, नगीना नाव चालक को पानी से बाहर निकाला। उनकी हालत खराब होने पर अस्पताल लाया जा रहा था, इसी बीच रास्ते में डब्लू और नगीना की मौत हो गई। वहीं गांव के तीन लड़के और दो लड़कियां लापता है। घटना सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया।

जिलाधिकारी एमपी सिंह, पुलिस अधीक्षर रोहन पी बोत्रे, सेवराई एसडीएम राजेश चौरसिया सहित अन्य अधिकारी और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। सैकड़ों ग्रामीण भी मौजूद रहे। खबर लिखे जाने तक एनडीआरएफ टीम और गोताखोर डूबे लोगों की तलाश में जुटे रहे। पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया। इस घटना से गांव में कोहराम मच गया।

You cannot copy content of this page