अकीदत के साथ मनाया गया शाह उबैदुर्र रहमान चिश्ती का सालाना उर्स

 अकीदत के साथ मनाया गया शाह उबैदुर्र रहमान चिश्ती का सालाना उर्स

गाजीपुर। जिला मुख्यालय के बगल में स्थित धावा शरीफ में सूफी ए मिल्लत सैयद शाह उबैदुर्र रहमान चिश्ती की मजार पर हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी उनका सालाना बुधवार को उर्स पूरी अकीदत व धूमधाम के साथ मनाया गया। उर्स के दिन सुबह से ही मजार पर जायरीनों का जियारत के लिए तांता लगा रहा। लोगों ने चादरपोशी कर मिन्नते मांगी। इसके साथ ही समाज और मुल्क में अम्नों-चैन के लिए दुआख्वानी की गई। मजार के आस-पास लगी दुकानों पर महिलाओं और बच्चों ने खूब खरीदारी की।

सुबह फजर की नमाज के बाद अकीदतमंदों ने कुरान ख्वानी की। इसके बाद अपराह्न करीब 7 बजे मिलादुन्नबी का कार्यक्रम हुआ। इसमें मुल्क भर से आने वाले उलेमा व मशाईख मौजूद रहे। इस मौके पर अल जामियातुल अशरफिया के प्रिंसिपल मुफ्ती बदरे आलम साहब ने कहा कि सूफिया एकराम की तालीम को आम करके मुल्क में भाईचारा कायम किया जा सकता है। दामाद हजरत सूफी ए मिल्लत मुफ्ती अमीरुद्दीन मिस्बाही मोनामी ने अपने तकरीर में कहा कि औलिया एकराम की बारगाह में बिला तफलीक़ मजहब मिल्लत हर शख्स को नवाजा जाता है। जिस तरह सूरज सबको रोशनी देता है, वैसे ही सूफिया एकराम हर एक को अपने फैजान से मालामाल करते हैं और खानकहां हो में जात-पात रंग नस्ल का कोई भेद नहीं होता। मुल्क भर से आए हुए जायरीनों को एकता और भाईचारगी का संदेश दिया।

25 मुहर्रम उल हराम शाम 7:55 मिनट पर कुल शरीफ हुआ, जिसमें साहिबे सज्जादा अस्तानाए हुजूर हजरत शाह मुजीबुर रहमान गौसी चिश्ती निजामी ने मुल्क में अमनो-अमान और खुशहाली के लिए दुआ ख्वानी की. बाबा के अकीदत के फ़ज़ाएल के बाद रात में कव्वाली की महफ़िल सजी, जहां रातभर सामइन डटे रहे। उर्स कमेटी के अध्यक्ष शाह अमीरुद्दीन मिस्बाही ने पुलिस प्रशासन की तारीफ की और कहा कि जिला पुलिस प्रशासन ने उर्स को अमोनो सुकून के साथ मनाने में बहुत बड़ी मदद की, जिसके लिए पुलिस अधीक्षक और सीओ कासिमाबाद, एसआई थाना नोनहरा, चौकी इंचार्ज आटवा मोड़ और जिले के तमाम इंतजामिया का शुक्र गुजार हूं। मनकबत और नात शरीफ से कव्वाली का आगाज किया। इसके बाद दिलकश कलाम पेश कर खूब वाहवाही बटोरी। कव्वाली के कलाम सुनकर सामइन फनकारों को इनामात से भी नवाजते रहे। फनकारों ने कार्यक्रम को चार-चांद लगा दिया। नाते पाक के साथ कव्वालों ने बाबा की शान में एक से बढ़कर एक कसीदे पढ़े। इस अवसर पर मौलाना अनवर हुसैन रहमानी, फैयाज वकील, ग्राम प्रधान योगेंद्र कुशवाहा, हसन फैज सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page