ग्रामीणों के विरोध करने पर बैठक स्थगित

 ग्रामीणों के विरोध करने पर बैठक स्थगित

—नरायनपुर ककरही ग्रामसभा में राशन कोटा की दुकान आवंटन के लिए आहूत थी बैठक

गाजीपुर। सैदपुर ब्लाक के नरायनपुर ककरही ग्रामसभा में बुधवार को राशन कोटा की दुकान आवंटन के लिए आहूत बैठक कोरम के अभाव में स्थगित कर दी गई। ग्रामीणों ने अधिकारियों के समक्ष बैठक की सूचना ठीक ढंग से प्रसारित न कराने के लिए हो-हल्ला करते हुए विरोध दर्ज कराया। नोडल अधिकारी ने स्थिति की समीक्षा के बाद बैठक स्थगन की घोषणा करते हुए कहा कि अगली बैठक की तिथि विकास खंड कार्यालय से घोषित की जाएगी।

मालूम हो कि सैदपुर तहसील के ब्लाक सैदपुर के ग्रामसभा नरायनपुर ककरही में राशन की दुकान लम्बे अरसे से अन्य ग्रामसभा से जोड़ दी गई है, जिससे राशन कार्ड धारकों को राशन आदि लेने में काफी परेशानी हो रही थी। इसी क्रम में बुधवार को दिन में 12 बजे पंचायत भवन में खुली बैठक आयोजित की गई। बैठक में बतौर मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार आशीष सिंह एवं नोडल अधिकारी (पर्यवेक्षक) सहायक ग्राम विकास अधिकारी (कृषि) रामअवध यादव मौजूद रहे। ग्राम विकास अधिकारी सुधीर कुमार यादव ने बैठक की कार्यवाही से मौजूद लोगों को अवगत कराया। इस पर मौजूद ग्रामीण बैठक की सूचना ठीक ढंग से प्रसारित न करने की बीत करते हुए हो-हल्ला करने लगे।

इस पर अधिकारियों ने बैठक को स्थगित कर दिया। सूचना के प्रसारण संबंधी शिकायत पर मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार आशीष सिंह ने मौजूद ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि अगली कार्यवाही की सूचना ग्राम सभा के प्रत्येक मजरे/टोले में ध्वनि प्रसारण यंत्र एवं डुगडुगी के माध्यम से दो से तीन दिनों में ग्राम पंचायत को कराया जाएगा। नोडल अधिकारी ने बताया कि उक्त दुकान पिछड़ा वर्ग (महिला) के लिए आरक्षित है। बैठक की अध्यक्षता ग्राम प्रधान गोविंद यादव ने की। सुरक्षा की दृष्टि से कोतवाली पुलिस मौजूद रहे। कानून व्यवस्था बनाये रखने के मद्देनजर पूरी कार्रवाई की पुलिस कर्मियों ने वीडियो रिकार्डिंग की।

You cannot copy content of this page