ग्राहकों से गुलजार रहा धनतेरस का बाजार, लोगों ने की जमकर खरीददारी

—-अवध होंडा और श्री राधेकृष्ण ज्वेलर्स में उमड़ी ग्राहकों की भीड़

गाजीपुर। शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार की धनतेरस की धूम रही। बर्तन, इलेक्ट्रानिक, मोबाइल ज्वेलरी, गणेश-लक्ष्णी, तस्वीर-कैलेंडर, बाइक सहित अन्य दुकानों पर ग्राहणों की भीड़ उमड़ी। वैसे को महंगाई का असर भी दिखाई पड़ा। फिर भी हर तबके के लोगों ने अपनी हैसियत के मुताबिक सामानों की खरीददारी की। बाजार महिला-पुरुष ग्राहकों से गुलजार रहा।

धनतेरस पर बर्तनों की खरीददारी की धूम बनी रही। शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के बाजारों में देर शाम तक पुरूष तथा महिलाओं की भीड़ भाड़ बनी रही। इस बार स्टील तथा पीतल की अपेक्षा नान स्टिक बर्तनों की जबरदस्त मांग रही। लोगों ने अपनी हैसियत के मुताबिक कुछ न कुछ अवश्य लिया। स्टील के लोटा, गिलास, कटोरी आदि तो पीतल के भी बर्तनों की मांग बनी रही।

सर्राफा कारोबार भी धनतेरस के रंग में रंगा नजर आया। सोने की अपेक्षा चांदी के वस्तुओं की मांग अधिक बनी रही। शुभ दिन होने के कारण शादी विवाह के मद्देनजर भी लोगों ने खूब आर्डर दिए।

शहर के मिश्रबाजार स्थित श्री राधेकृष्ण ज्वेलर्स सहित अन्य ज्वेलरी के दुकानें ग्राहकों से गुलजार रही। महिला ग्राहकों की अधिक भीड़ रही। सोने के हल्के सामानों जैसे कील, नथुनी, झुमका आदि की तो छिटपुट बिक्री हुई, लेकिन चांदी के सामानों की अच्छी बिक्री हुई।

चांदी के सिक्के, पायल, नोट तथा लक्ष्मी गणेश की मूर्तियों को भी लोगों ने खरीदा। दीपावली पर पूजा-पाठ के लिए प्रमुख्र रुप से माता लक्ष्मी तथा प्रथम पूज्य भगवान गणेश की मूर्तियों की भी खूब खरीददारी हुई। घर, आंगन तथा घर के मंदिर आदि को संजाने के लिए भी तरह-तरह के सामानों की खरीद होती रही। धनतेसर पर वाहन एजेंसियों में भी ग्राहकों की चहल-पहल बनी रही।

नगर के बड़ीबाग स्थित अवध होंडा सहित अन्य बाइक एजेंसियों में लोगों ने बाइक की खरीद की। इसके अलावा मोबाइल, इलेक्ट्रानिक्स तथा फर्नीचर की दुकानों पर भी जबरदस्त खरीददारी का क्रम बना रहा। इस मौके पर कई कंपनियों की ओर से छूट की स्कीम तथा तरह-तरह का आफर आदि दि गया था।

samvadkhabar

Recent Posts

बैंक के अंदर से 38 हजार की उचक्कागिरी

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) । वैसे तो दावा कानून व्यवस्था चाक चौबंद का है। रामराज देश में…

10 hours ago

छह प्रत्याशियों ने लिया नामांकन पत्र

गाजीपुर। गाजीपुर संसदीय लोक सभा क्षेत्र के लिए बुधवार को दूसरे दिन नामांकन स्थल से…

10 hours ago

भाजपा प्रत्याशी पारस करेंगे दस को नामांकन

गाजीपुर। भाजपा बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन बुधवार को महाराजगंज चुनाव कार्यालय पर जिलाध्यक्ष सुनील सिंह…

10 hours ago

शशांक राय ने बढाया मान

गाजीपुर। आईसीएसई परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया। हाईस्कूल में सेंट जांस के अरिजित…

1 day ago

अफजाल अंसारी और उनकी पुत्री नुसरत सहित 19 प्रत्याशियों ने लिया नामांकन पत्र

गाजीपुर। गाजीपुर संसदीय लोक सभा क्षेत्र के लिए पहले दिन जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष से 19…

1 day ago

असली लड़ाई चुनाव के दिन बूथों पर होती हैः अनिल

गाजीपुर। सैदपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन मंगलवार को सैदपुर स्थित लोकसभा…

1 day ago