चौकी पर बैठे छह लोगों को बेकाबू ट्रक ने रौंदा, मौत

 चौकी पर बैठे छह लोगों को बेकाबू ट्रक ने रौंदा, मौत

—गाजीपुर-हाजीपुर मार्ग पर अहिरौली चट्टी पर हुई दुर्घटना
—मुआवजा आदि मांगों को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, डीएम के आश्वासन पर हुए शांत

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर)। मुहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के अहिरौली चट्टी पर मंगलवार की सुबह तेज रफ्तार बेकाबू ट्रक चौकी पर बैठे छह लोगों को रौंदते हुए चाय की दुकान में घुस गया। इस हादसे में जहां चार की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दो ने अस्पताल में दम तोड़ा। दुघर्टना के बाद लोगों ने चालक को पकड़ लियाा और उसकी जमकर धुनाई की। आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजा सहित अन्य मांगों को लेकर गाजीपुर-हाजीपुर मार्ग को जाम कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। डीएम के आश्वासन पर तीन घंटा बाद जाम समाप्त हुआ। पुलिस ने शवों सहित चालक को कब्जे में ले लिया।

मालूम हो कि मुहम्मदाबाद क्षेत्र के अहिरौली निवासी विरेंद्र गुप्ता की गाजीपुर-हाजीपुर मार्ग पर स्थित चट्टी पर चाय मिठाई की दुकान है। आज दुकान बंद थी। करीब आठ बजे दुकान के बाहर रखी चौकी पर बैठकर और खड़ा होकर कुछ लोग बात-चीत कर रहे थे।

इसी दौरान बलिया की तरफ से आ रहा तेज रफ्तार ट्रक लोगों को रौंदते हुए दुकान की गोमती और टीनशेड को टक्कर मारते हुए खड़ा हो गया। दुघर्टना के बाद आसपास मौजूद लोग मौके की तरफ दौड़ पड़े। उमाशंकर यादव (52) पुत्र चंद्रदेव यादव निवासी जीवनदासपुर उर्फ बसाऊ का पुरा थाना मुहम्‍मदाबाद, वीरेंद्र राम (40) पुत्र रामबचन, सत्‍येद्र ठाकुर (28) पुत्र हीरा ठाकुर, गोलू यादव (14) पुत्र दरोगा यादव निवासीगण अहिरौली थाना मुहम्‍मदाबाद की घटना स्‍थल पर ही मौत हो गई।

जबकि गंभीर रूप से घायल श्‍यामबिहारी कुशवाहा (48) पुत्र दशरथ कुशवाहा, चंद्रमोहन राय (47) पुत्र डा. भगवान राय ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। दुघर्टना के बाद ग्रामीणों ने ट्रक चालक बिहार चौसा निवासी अवधेश सिंह को पकड़ लिया। उसकी जमकर धुनाई की।

मुआवजा, सड़क की पटरी और ब्रेकर की मांग को लेकर ग्रामीणों ने गाजीपुर-हाजीपुर मार्ग को जाम कर दिया। सूचना मिलते ही मुहम्मदाबाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझाने में जुट गई। लेकिन ग्रामीण मौके पर सक्षम अधिकारी को बुलाने की जिद्द पर अड़े रहे। बाद में जिलाधिकारी एमपी सिंह, पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह मौके पर पहुंच गए।

डीएम ने ग्रामीणों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख मुआवजा सड़क पर पटरी और ब्रेकर निर्माण का आश्वासन दिया। इस पर तीन घंटा बाद 11 बजे जाम समाप्त हुआ। पुलिस ने शवों के साथ ही लोगों की पिटाई से घायल ट्रक चालक को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%9C%E0%A5%8D%E0%A4%9E%E0%A4%BE%E0%A4%AA%E0%A4%A8-%E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%A8%E0%A5%8B%E0%A4%A6-%E0%A4%B0%E0%A4%BE%E0%A4%AF-%E0%A4%B9%E0%A5%8B%E0%A4%9F%E0%A4%B2-%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%87%E0%A4%A1-791x1024.jpg

You cannot copy content of this page