बगैर सुविधा शुल्क दिए फाइल नहीं बढ़ रही आगेःराजेश

 बगैर सुविधा शुल्क दिए फाइल नहीं बढ़ रही आगेःराजेश

गाजीपुर। अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा, भाकपा (माले) की ओर से आवास, शौचालय, कमीशनखोरी आदि सवालों को लेकर गुरुवार को करंडा ब्लाक मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के जिला सचिव राजेश वनवासी ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए बना करंडा ब्लाक विकास मद की लूट और भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। आवास और शौचालय के नाम पर कमीशनखोरी का धंधा खुलेआम चल रहा है। बगैर सुविधा शुल्क दिए एक भी फाइल आगे नहीं बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि आज भी भारी तादाद में इलाके के गरीब आवास पात्रता सूची से बाहर हैं तथा भारी संख्या में रिहायशी झोपड़ी में गुजारा करने को मजबूर हैं। सरकारें आई और गई, पक्का मकान रहने के लिए नहीं मिला। उन्होंने आवास पात्रता सूची को सार्वजनिक कर आवास उपलब्ध कराने, आवास, शौचालय के नाम पर पांच हजार से दस हजार रुपए तक सुविधा शुल्क मांगने वाले बसंत पट्टी सहित अन्य गांवों में ग्राम पंचायत अधिकारी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की मांग की। भारी संख्या में जाब कार्डधारक मनरेगा मजदूर रोजगार न मिलने के चलते पंजाब हरियाणा और मुम्बई, गुजरात को पलायन कर रहे हैं। उन्हें गांवों में ही सालभर रोजगार मुहैया कराने, पांच सौ रुपए रोजाना मजदूरी देने, नहीं तो बेरोजगारी भत्ता देने की मांग की। भाकपा (माले) जिला सचिव रामप्यारे राम ने कहा कि अगर काला कृषि कानून लागू हो गया तो कोटे की दुकान से मिलने वाला राशन भी गरीबों को नहीं मिलेगा। गरीबों के पेट का निवाला छीन जाएगा। क्योंकि जब क्रय केन्द्र कारपोरेट घरानों के हाथ में जाएगा तो वह सरकारी गोदामों में नहीं जाएगा। चीनी और मिट्टी तेल की तरह मिलना बंद हो जाएगा। कहा कि जिले में रसोइयों को आठ महीने से वेतन नहीं मिला है। उनके सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। तत्काल वेतन देने की मांग की। उन्होंने जालिम, लोकतंत्र और संविधान पर हमलावर मोदी-योगी सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया। अंत में खंड विकास अधिकारी को सम्बोधित मांग पत्र सौंपा गया। धरना प्रदर्शन को कमलाकर राम, विजयमल बिंद, संजय भारती, योगेन्द्र भारती, मंजू गोंड, किशन बनवासी, राम अशीष बिंद, राजेश एकलव्य, तिलकधारी शर्मा ने सम्बोधित किया। अध्यक्षता विजय कुमार राम तथा संचालन सत्येन्द्र कुमार ने किया।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%9C%E0%A5%8D%E0%A4%9E%E0%A4%BE%E0%A4%AA%E0%A4%A8-%E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%A8%E0%A5%8B%E0%A4%A6-%E0%A4%B0%E0%A4%BE%E0%A4%AF-%E0%A4%B9%E0%A5%8B%E0%A4%9F%E0%A4%B2-%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%87%E0%A4%A1-791x1024.jpg

You cannot copy content of this page