ट्रेन ठहराव की मांग को लेकर किया धरना-प्रदर्शन

 ट्रेन ठहराव की मांग को लेकर किया धरना-प्रदर्शन

—भूतपूर्व सैनिक संगठन के बैनर तले किया गया धरना-प्रदर्शन

—अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा ने आंदोलन का दिया समर्थन

गाजीपुर। दानापुर रेल मंडल के गहमर रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर रविवार को भूतपूर्व सैनिक संगठन के बैनर तले रेलवे स्टेशन स्थित वाहन स्टेंड के परिसर में धरना-प्रदर्शन किया गया। इसमें ग्रामीणों के साथ ही विभिन्न संगठनों, व्यापारियों एवं राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों ने शिरकत की। अंत में ग्रामीणों ने स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा के युवा जिला अध्यक्ष राजकुमार सिंह अपने संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ आंदोलन को समर्थन किया।
इस अवसर पर श्री सिंह ने कहा कि बड़े ही दुख की बात है कि एशिया के सबसे बड़े गांव गहमर के लोगों को ट्रेन के ठहराव के लिए आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ रहा है। जबकि यह जगजाहिर है कि पूरा देश सोता है तो गहमर सपूत जगते हुए सीमाओं पर पहरा देते है ताकि देशवाशी चैन से सो सके।

उन्होंने कहा कि एशिया के सबसे बड़े गांव गहमर में हर एक घर का सपूत सेना में तैनात है। सेना की वर्दी पहनकर सरहदों की हिफाजत करता है। इन्हीं की वजह से ही आज हमारी देश की सीमाएं सुरक्षित है। इसलिए इनकी मांगों को पूरा करना ही पड़ेगा। चेतावनी देते हुए कहा कि रेल प्रशासन यह सुन ले कि आज यह धरना बाहर हो रहा है, अगर मांग पूरी नहीं हुई तो हम स्टेशन के अंदर घुसकर धरना-प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। इसलिए समय रहते इनकी मांगों को पूरा किया जाए। अंत में ग्रामीणों ने संघ अध्यक्ष मारकंडेय सिंह की अगुवाई में स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार को रेल मंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में  रेलवे स्टेशन पर पूर्व मे रुक रही यात्री ट्रेनों का पुनः ठहराव की  मांगें रखी। इस मौके पर विकास सिंह, मनीष सिंह, बिट्टू सिंह, अभिषेक सिंह, रघुराज सिंह, विशाल सिंह, एडवोकेट धीरेंद्र सिंह, मारकंडेय सिंह, शिवानंद सिंह, मन्नू सिंह, मुरली कुशवाहा, अमजद हुसैन, शमीम, शकील कुरैसी, आनंद कुमार, लक्ष्मीकांत उपाध्याय, सच्चिदानंद उपाध्याय, मन्यु सिंह, सुधीर सिंह, संजय सिंह, बिट्टू सिंह, नादेश्वर उपाध्याय, सुनील सिंह, अशोक सिंह, मुन्ना पाण्डेय, हृदय नारायण सिंह, हेराम सिंह, कामदेव सिंह, राज चौरसिया, सुरेंद्र सिंह, मुन्ना सिंह आदि मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page