लोकसभा चुनावः मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टी रवाना

 लोकसभा चुनावः मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टी रवाना

गाजीपुर। लोक सभा चुनाव को सकुशल निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के उदेश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी ने पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल का निरीक्षण किया। गाजीपुर लोकसभा व बलिया लोकसभा के दो विधानसभाओं में चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां ईवीएम व स्‍टेशनरी को लेकर सुरक्षा व्‍यवस्‍था के साथ मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गयी। गाजीपुर लोकसभा के जखनियां विधानसभा के लिए आईटीआई मैदान, सैदपुर विधानसभा के लिए पीजी कालेज गोराबाजार, गाजीपुर सदर के लिए न्‍यू स्‍टेडियम गोराबाजार, जंगीपुर के लिए न्यू स्‍टेडियम आरटीआई मैदान, जमानियां के लिए राजकीय पालिटेक्निक कालेज रौजा और बलिया लोकसभा के दो विधानसभा जहुराबाद के लिए स्‍वामी सहजानंद पीजी कालेज, मुहम्‍मदाबाद के लिए रामलीला मैदान से मतदानकर्मी ईवीएम, स्‍टेशनरी और वाहन का लेकर मतदान केंद्रों के लिए चले गये। जिलाधिकारी ने बताया कि पहली जून को सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान होना है।

मतदान प्रातः सात बजे से सायं छह बजे तक होगा। इसके लिए विभिन्न स्थानों से विधान सभावार पोलिंग पार्टियों की रवाना हो गयी है। उन्होने बताया कि  मतदान कराये जाने के लिए लगभग बारह हजार नौ सौ मतदान कार्मिकों को लगाया गया है इसके साथ ही रिजर्व कार्मिको को भी रखा गया है। सुरक्षा के दृष्टिगत पैरामिलिट्री व अन्य जिलो से आयी स्टेट पुलिस की तैनाती की गयी है। जिनकी ड्यूटी रवानगी स्थल पर ही चस्पा है।

वही से अपने-अपने टीम के साथ ड्यूटी स्थलो पर प्रस्थान करेंगे। सभी सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट अपने-अपने सेक्टर /जोन से सम्बन्धित पोलिंग पार्टियां की रवानगी करायेगें। सभी क्रिटिकल बूथो पर सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम है। 1472 ऐसे बूथ है जहां वेबकाटिंग कराया जायेगा, इन बूथों पर मतदान निर्वाचन आयोग की निगरानी होगा। उन्होंने बताया कि मौसम बेहद गर्म है इसके लिए डिस्पैच सेन्टरों पर पेयजल एवं ओआरएस की पर्याप्त उपलब्धता है तथा गर्मी से बचाव के लिए कार्मिको को प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षित भी किया गया है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य, उप जिला निवार्चन अधिकारी दिनेश कुमार, मुख्य राजस्व अधिकारी,  समस्त एआरओ,  तहसीलदार एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page