अपराध

पुलिस ने किया मिनी तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड, भारी संख्या में तमंचा व कारतूस बरामद

गाजीपुर। खानपुर पुलिस और स्वाट टीम ने तमंचा बनाने की मिनी फैक्ट्री का भण्डाफोड़ करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर बारह तमंचा सहित भारी मात्रा में अर्द्ध निर्मित तमंचा व कारतूस तथा तमंचा बनाने के उपकरण बरामद किया है।
पुलिस कार्यालय में इसका खुलासा करते हुए एसपी ओमवीर सिंह पत्रकारों को बताये। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत खानपुर थानाध्यक्ष प्रवीण यादव व स्वाट/सर्विलांस टीम रामाश्रय राय भुजेहुआ जियापुर पुलिया पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान पुलिस बिना नंबर के एक बाइक सवार को रोकी। पूछने पर उसने कोई कागजात नहीं दिखाया। बाइक की डिग्गी की तलाशी लेने पर उसमें रखा पांच तमंचा तथा तीन कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ में उसने अपना नाम बसही थाना देवगाँव आजमगढ़ निवासी रामधारी राजभर बताया। पुलिस टीम ने कासिमाबाद थानाध्यक्ष के साथ रामधारी की निशानदेही पर कासिमाबाद के ग्राम मिश्रौली उर्फ चिलबिली निवासी सरवन विश्वकर्मा के घर छापा मारकर सात तमंचा, चार कारतूस तथा छह अर्द्ध निर्मित तमंचे का ढाँचा व भारी मात्रा में असलहा बनाने की सामाग्री व उपकरण बरामद करने के साथ ही सरवन को गिरफ्तार किया है।
—इनसेट–
पकड़े गये दोनों तस्करों ने पुलिस को बताया कि अवैध असलहा बनाकर आस-पास के जिलों में बेचने का काम करते हैं । सरवन विश्वकर्मा अपने घर में तमंचा बनाने का काम करता था। बने हुए तमंचे को रामधारी राजभर नये युवकों को अधिक कीमत पर बेचता हैं । इस काम से मिले पैसों को आधा-आधा बांट लेते है । जिससे उनके परिवार का खर्च चलता है और शौक भी पूरा होता है।
— इनसेट—
बारह तमंचा ,सात कारतूस, छह अर्द्ध निर्मित तमंचा, भारी मात्रा में तमंचा बनाने की सामग्री व उपकरण जिसमें आठ ट्रीगर कटपीस लोहा, छह तमंचे की नाल, पांच स्प्रिंग, छह अर्द्ध निर्मित प्लेट, छह लोहे की चिप्पी, चार लोहे सुम्मी व छेनी, दो आरी मय पांच आरी ब्लेड, दो ड्रील मशीन, छह बरमा, पिलास, पेचकस, हथौड़ी, निघनी बाका व लोहे की बड़ी प्लेट, दो सड़सी व 25 लोहे की काटी के साथ बिना नंबर की एक बाइक बरामद किया है।

samvadkhabar

Recent Posts

दो तस्कर पकड़े गये, साढ़े तिरासी किलो गांजा बरामद

गाजीपुर। एसटीएफ लखनऊ की टीम व जंगीपुर पुलिस के साथ स्वाट टीम ने बुधवार की…

23 hours ago

पुलिस ने किया हत्याकांड का खुलासा,पांच गिरफ्तार

गाजीपुर। कोतवाली पुलिस व स्वाट टीम ने गुरुवार को पीजी कालेज चौराहे से दो दिन…

23 hours ago

किसान सम्मेलनः भारत अपने खुशबू से दुनिया में महक बिखेर सकता हैः वीरेंद्र सिंह

जमानियां (गाजीपुर)। भाजपा किसान मोर्चा की ओर से गुरुवार को एक विद्यालय में अन्नदाता किसान…

23 hours ago

मानव श्रृंखला बनाकर छात्राओं ने दिया मतदान का संदेश

गाजीपुर। राजकीय महिला पीजी कालेज के सावित्रीबाई फुले सभागार में मतदाता जागरूकता युवा महोत्सव एवं…

23 hours ago

खाली पात्रों में जमा पानी हर हफ्ते करें खाली

गाजीपुर । सीएमओ कार्यालय सभागार में राष्ट्रीय डेंगू दिवस के अवसर पर गोष्ठी में सीएमओ…

23 hours ago

आंशू सिंह का आर्मी मेडिकल कोर में नर्सिंग अधिकारी के पद पर चयन

रेवतीपुर (गाजीपुर)। मेदनीपुर गांव निवासी आंशू सिंह का चयन भारतीय थल सेना के एएमसी (…

3 days ago