सनबीम दिलदारनगर का शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट स्थान हैः सपना सिंह

 सनबीम दिलदारनगर का शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट स्थान हैः सपना सिंह

गाजीपुर। सनबीम स्‍कूल दिलदारनगर के छात्र-छात्राओं ने वार्षिकोत्सव लक्ष्य 2023 के आयोजन में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। शीर्षक से यह प्रदर्शित होता है कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने लक्ष्य की प्राप्ति करनी चाहिए। साथ ही साथ ऐसे पक्षों को भी दर्शाया गया है, जिन्हें देखकर हम वस्तुस्थिति से पूर्ण रूप से अवगत हो पाते है। इसका शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह तथा डीएचके एडुसर्व के निदेशक हर्ष मधोक और प्रधानाचार्य सनबीम लहरतारा वाराणसी परवीन कैसर के द्वारा दीप प्रज्ज्वल्लित करके किया गया। जिले में पहला विद्यालय है जिसमें लिफ्ट व्‍यवस्‍था है। इसका उद्घाटन सपना सिंह ने किया। जिससे बच्‍चों, शिक्षक तथा अभिभावकों में खुशी का माहौल है।अतिथियों का सत्कार तथा विभिन्न विद्यालय के प्रधानाचार्य, उप-प्रधानाचार्य तथा निदेशक का सम्मान विद्यालय के निदेशक नवीन कुमार सिंह व प्रवीण कुमार सिंह ने किया। प्रधानाचार्य दीपक कुमार साव ने विद्यालय की शैक्षणिक व शिक्षा संबंधी प्रत्येक कार्यों व उनसे सम्बन्धित वर्ष भर की गतिविधियों का आंकड़ा को प्रस्तुत किया गया।कक्षा नर्सरी से केजी-2 के बच्चों द्वारा एमजेबाल डांस से कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का मनमोह लिया। काव्या शर्मा कक्षा-४ दिव्यांशी, परिनिति राय, उबेद राशिद कक्षा 5 के छात्रों द्वारा टुगेदर वी कैन चेंज डांस से कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए।

कक्षा एक की छात्रा आरीफा जावेद द्वारा दी गोल्डेन जर्नी ऑफ सनबीम के बारे में जानकारी प्रस्तुत किया।कार्यक्रम में प्रेम साव, तल्हा, यशश्वी आदि छात्रों के द्वारा हवेनली स्‍टीलर नृत्य प्रस्तुत किया । कार्यक्रम में कक्षा चार के छात्र अर्श खान वारसी, श्वेता यादव, आयजा खान कक्षा पांच और एलिट टाइकर से मंच पर समा बॉंध दिया।कार्यक्रम में कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों द्वारा प्रेरणा- हौसलों की प्रस्तुति से सबका मनमोह लिया। कार्यक्रम में नवरास लोकगीत से कक्षा 6 से 9 तक के बच्चों ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी का मन रोमांच से भर दिया।कार्यक्रम के अन्त में फोकस एक्‍टीविटी (बॉक्सिंग, योगा, हूला हुप, स्‍केटिंग,) का कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। सपना सिंह जी ने कहा कि सनबीम दिलदारनगर का शिक्षा के क्षेत्र में ही नही अपितु हर एक क्षेत्र में अत्यंत विशिष्ट स्थान है साथ साथ आगे चलकर इस क्षेत्र में शिक्षा की व्यवस्था के साथ अन्य सभी क्षेत्रों को परिपूर्ण करेगा। हर्ष मधोक ने कहा कि सनबीम आपके आशाओं और आकांक्षाओं पर खरा उतरेगा।

इसका मैं पूरा भरोसा देता हूँ। परवीन कौशर ने कहा कि सनबीम स्कूल का शिक्षा के क्षेत्र में ही नही अपितु हर एक क्षेत्र में अत्यंत विशिष्ट स्थान है ।यहॉं के बच्‍चों के अंदर ऊर्जा भंडार है। जिससे ये आगे इसी ऊर्जा का प्रयोग कर गॉंव में चहुँमुखी विकास करेंगे। अंत में विद्यालय के चेयरमैन केपी. सिंह ने आये हुए अतिथियों सहित सभी अभिभावकों व छात्रों, अध्यापकों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए एवं उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यालय परिवार आपके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए हमेशा तत्पर रहेगा। सम्पूर्ण कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की कक्षा 9वीं का छात्र रुद्र प्रताप यादव और कक्षा 11वीं का छात्रा खुशी ने किया। इस अवसर पर डिप्टी डायरेक्टर शोभा सिंह, नवीन सिंह, प्रवीन सिंह, स्मिता सिंह, प्रधानाचार्य दीपक कुमार साव व सनबीम दिलदारनगर के कोआर्डिनेटर्स, अध्यापकगण व कर्मचारीगण एवं छात्र-छात्राएं भी उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page