मेडल व रिपोर्ट कार्ड हाथ में आते ही खुशी से झुमे बच्चे

 मेडल व रिपोर्ट कार्ड हाथ में आते ही खुशी से झुमे बच्चे

भीमापार-(गाजीपुर) । परिषदीय विद्यालयों में सालभर की पढ़ाई के बाद जब बच्चों को वार्षिक परीक्षा में पास होने और अच्छे अंक मिलने पर मेडल व रिपोर्ट कार्ड हाथ में आते ही बच्चों के खुशी का ठिकाना न रहा।इस क्रम मे शिक्षा क्षेत्र सादात के कम्पोजिट विद्यालय जगदीशपुर में कक्षा एक से कक्षा आठ तक के बच्चों को हर कक्षा में प्रथम, द्वितीय, एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को ट्राफी/मेडल देकर सम्मानित किया गया।
प्रथम,द्वितीय, तृतीय श्रेणी में पास होने वाले बच्चों को विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष बेचई राम व संकुल प्रभारी सोनू खरवार ने पुरस्कृत किया। इस मौके पर कक्षा आठ पास करने वाले बच्चों का विदाई समारोह का आयोजन भी किया गया। कक्षा आठ में प्रथम स्थान अच्छे लाल,सात में चन्दा, छःमें समीर राजभर, पांच में खुशी वर्मा, चार में अमन राजभर, तीन में राविया बानो,दो में आराध्या बारी,एक में अंशिका ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय श्रेणी में शिवांगी, रागिनी, राखी, चाँदनी, साक्षी कुशवाहा, सूरज, युवराज, और गुंजन ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

तृतीय श्रेणी में सोनाली, सूर्यभान, धीरज कुमार, सागर, आदित्य राजभर, शिवम यादव, आकांक्षा वर्मा और अब्दुल रहमान ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।वहीं विद्यालय में शत प्रतिशत उपस्थित रहने वाले छात्र आलोक कुमार और रिया कुमारी को ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। इसी तरह स्वच्छ यूनिफॉर्म के लिए नेहा राजभर को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर एसएमसी अध्यक्ष बेचई राम ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए शासन के द्वारा विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित की जा रही हैं।ऐसे में हम सबका दायित्व बनता है कि इन नौनिहालों को गुणवत्ता परक शिक्षा देकर समाजोपयोगी नागरिक तैयार करें।विद्यालय की शिक्षिका चन्दा देवी ने कहा कि इस तरह के आयोजन से बच्चों में कुछ अच्छा करने की प्रेरणा उत्पन्न होती है।इस अवसर पर विनय कुमार यादव, सतिराम राम,जैनब रहमान, अनिता यादव, पूजा मिश्रा, बुद्धू राम,गीता देवी आदि मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page