दुर्घटना

विमान हादसे में मृत युवकों के गांव में पसरा सन्नाटा

बरेसर- कासिमाबाद (गाजीपुर)। सोमवार की सुबह करीब आठ बजे के आसपास बरेसर थाने क्षेत्र के अलावलपुर चौराहे पर नेपाल में हुए विमान हादसे में चारों मृतकों के परिजन सैकड़ों ग्रामीणों के साथ शासन प्रशासन पर आरोप लगाते हुए घंटो धरने पर बैठ गये । धरने पर बैठे परिजनों का आरोप था कि अब तक जिलाधिकारी मौके पर नही पहुंची। मृतकों के परिजनों के साथ ग्रामीणों ने केन्द्र सरकार व राज्य सरकार से मुवावजे की मांग की है । लोगों का कहना है, कि किसी भी हालत में परिजनों को चारों मृतकों के शव मुहैया कराया जाये ।
परिजनों व ग्रामीणों ने कहा कि जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने अभी तक परिजनों से मिलने नहीं आई और ना ही कोई आश्वासन मिला है।

इस दौरान बरेसर थानाध्यक्ष व राजस्व की टीम धरने पर बैठे लोगों को मनाने में लगी रही । जबकि जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के निर्देश पर कासिमाबाद एसडीएम, तहसीलदार ,एडीएम सहित सभी उच्चाधिकारी वहां पहुंच परिजनों को सांत्वना देते रहे। घटना की जानकारी होने पर मौके जहूराबाद विधायक ओमप्रकाश राजभर, विधायक मन्नू अंसारी तथा सपा नेता मृतको के दरवाजे पर पहुंच कर सांत्वना दिया । प्रशसन के आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ। इस हादसे में चारों दोस्त अभिषेक कुशवाहा,सोनू जायसवाल, विशाल शर्मा तथा अनिल राजभर की मौत की खबर से जिले में शोक की लहर है। पीड़ित परिवार के लोग शव लेने नेपाल रवाना हो गए हैं। हादसे की सूचना से मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा है।
जिलाधकारी ने विमान दुर्घटना में मृतकों के परिवारीजनों से मुलाकात कर सांत्वना देने के लिए उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार कासिमाबाद पहुंच गये। सभी मृतकों के परिवार की आर्थिक स्थिति का आकलन कर उनके के आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायतार्थ धनराशि दिये जाने हेतु प्रस्ताव प्रस्तुत करने हेतु आदेशित किया जा चुका है। उक्त प्रस्ताव के आधार पर शासन को आख्या प्रेषित कर सहायतार्थ धनराशि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया जायेगा। इस घटना से कासिमाबाद सहित चारों गांवों में मातम पसरा है। परिवार के लोग रो रो कर बेहाल है। घटना की जानकारी होने पर सभी दलों के लोग भी सांत्वना देने पहुंच रहे है। चारों मृतकों के शोक में जहूराबाद एवं अलावलपुर बाजार पुरी तरह से बंद रहा। शोक में म-तको के घर चुल्हा नहीं जला। मृतक अनिल राजभर की मां सरस्वती देवी के आंसू रुक नहीं रहे है। वही एक मात्र घर का कमाऊ पुत्र था।
मालूम हो कि नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रनवे पर उतरने से पहले ही 72 सीटों वाला यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। विमान पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी द्वारा जब नेपाल में भारतीय दूतावास में कार्यरत दिवाकर शर्मा से जानकारी करने पर प्राप्त हुआ कि इस गाजीपुर के चार युवको की दुर्घटना में मौत हुई है। दूतावास से जिले के चारों युवकों के बारे में नाम अवगत कराते हुए उनके आधार कार्ड शेयर किये गये। ये सभी युवक पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए तीन दिन पहले नेपाल गए थे। वहां दर्शन पूजन करने के बाद विमान से पोखरा जा रहे थे। जहां ये हादसा होगया। मृतको में अभिषेक कुशवाहा पुत्र चन्द्रमा कुशवाहा उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम धरवां कासिमाबाद, सोनू जायसवाल पुत्र राजेन्द्र जायसवाल उम्र-32 वर्ष निवासी ग्राम चकजैनब कासिमाबाद, विशाल शर्मा पुत्र संतोष शर्मा उम्र-27 वर्ष निवासी ग्राम अलावलपुर अफगां कासिमाबाद एंव अनिल कुमार राजभर पुत्र रामदरस राजभर उम्र-25 वर्ष निवासी चकदरिया (चकजैनब) कासिमाबाद के है।

samvadkhabar

Recent Posts

चुनाव जीतने के लिए भाजपा किसी हद तक नीचे गिर सकती हैः अफजाल

गाजीपुर। समाजवादी पार्टी की अगुवाई में इंडिया गठबंधन के घटक दलों की बैठक भारतीय कम्युनिस्ट…

21 hours ago

यशवंत राय बने जिलाध्यक्ष

गाजीपुर। उपभोक्ता कल्याण परिषद समिति लखनऊ के प्रदेश सचिव संजय श्रीवास्तव के संस्तुति पर प्रदेश…

21 hours ago

डंफर के धक्के से बाइक सवार की मौत

देवकली( गाजीपुर) गाजीपुर -वाराणसी हाइवे पर रामपुर माझां थाना क्षेत्र के देवकली पुल पर बुधवार…

21 hours ago

तमंचे से गोली मारकर युवक ने की आत्महत्या

नंदगंज (गाजीपुर) । थाना के स्थानीय बाजार के बाईपास के समीप बुधवार को दीपक चौरसिया…

21 hours ago

कमर,घुटने के दर्द से महिलाएं अधिक परेशानःडा.शिवम राय

गाजीपुर। महिलाएं कमर और घुटने के दर्द से अधिक पीड़ित हैं। दिनचर्या , अपने प्रति…

4 days ago

गर्मी में बेवजह घर से बाहर न निकलेः डा. अमर

रेवतीपुर (गाजीपुर) । करीब दो सप्ताह से चालीस डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान के बीच…

4 days ago