उत्तर प्रदेश

मतदान केंद्रों पर लाइट,शौचालय व पानी की व्यवस्था दुरुस्त हो- डीएम

— दबंगो द्वारा छोटे समुदाय के लोगों को वोट डालने  से रोकने की शिकायत न हो

गाजीपुर। राइफल क्लब सभागार में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2022 के तैयारियों के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की गई। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों से निकाय वार तैयारियों की समीक्षा करते हुए मतदान केंद्रों पर लाइट, शौचालय,पानी, की जो भी व्यवस्था हो उसे दुरुस्त करने के कड़े निर्देश दिए।
जिलाधिकारी आर्यका अखौरी द्वारा अधिकारियों के साथ सामान्य निर्वाचन 2022 को लेकर आयोग के निर्देशानुसार शान्तिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए दिए गए निर्देशों के अनुपालन में प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में अब तक किए गए कार्यों के समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा अराजक तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई करने को कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि कभी भी आचार संहिता लग सकती है। इसलिए नगर निकाय चुनाव को संपन्न करने हेतु जिसको जो दायित्व सौंपा गया है वह उसके अनुसार अपनी कार्यवाई सुनिश्चित कर ले ताकि व्यवस्था दुरुस्त रहें। उन्होने संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील बूथो पर पैनी नजर बनाये रखने का निर्देश दिया।  उन्होने सभी उपजिलाधिकारी/क्षेत्राधिकारी को आबकारी अधिकारी के साथ बैठक कर अभियान चलाकर अवैध शराब पर प्रतिबन्ध लगाने तथा तस्करी पर रोक लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान दबंगो द्वारा छोटे समुदाय के लोगो को वोट डालने  से रोकने की शिकायत न आने पाये। वोट देना सभी का अधिकार है इसके लिए पूर्व में ही जांच कर संज्ञान में ले लिया जाये, कि इस तरह की घटना जनपद में कही भी न घटित हो। उन्होने समस्त उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी को अगले 03 दिनों में समस्त बूथो का स्थलीय सत्यापन करते हुए वहा की मूलभूत व्यवस्थाओं का जायजा लेने तथा चुनाव प्रभावित करने वालो  को चिन्हित कर उनपर 107/16 की कार्यवारी करने का निर्देश दिया।
  बैठक में पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह  ने  नगरीय निकाय चुनाव को लेकर पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन स्तर से  दिए गए निर्देशों के अनुपालन में प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित हो ।इसमें कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होने कहा  अपने आचरण व्यवहार को निष्पक्ष रखते हुए निरोधात्मक कार्रवाई करेगें तथा शासन की गाइड लाईन के अनुसार ही शस़्त्रो को जमा कराने की कार्रवाई सुनिश्चित करे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता, अपर जिलाधिकारी वि0रा0 अरूण कुमार सिंह, एसपी सिटी, गोपीनाथ सोनी, एसपी ग्रामीण, मुख्य राजस्व अधिकारी सुशील लाल श्रीवास्तव, समस्त उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष एवं सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

samvadkhabar

Recent Posts

रुट डायवर्जन

गाजीपुर। लोक सभा चुनाव में नामांकन के परिप्रेक्ष्य जिला निर्वाचन अधिकारी ने नामांकन प्रक्रिया सात…

7 hours ago

आग से लाखों का सामान जला

रेवतीपुर (गाजीपुर)। ब्लाक क्षेत्र के दो अलग अलग गावों में गेहूं की खडी फसल व…

7 hours ago

मतदान कर्मियों की समस्या को लेकर सौंपा पत्रक

गाजीपुर। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद का प्रतिनिधि मण्डल जिलाध्यक्ष इं सुरेंद्र प्रताप के नेतृत्व एवं…

7 hours ago

आरपीएफ ने किया बांद्रा ट्रेन कोच के शौचालय से पैतालिस पेटी नकली पानी बरामद

गाजीपुर। आपरेशन यात्री सुरक्षा के तहत गाजीपुर सिटी आरपीएफ प्रभारी ने रविवार की देर रात…

7 hours ago

बागी हत्याकांड का खुलासा, तीन पकड़े गये

गाजीपुर।भुड़कुड़ा पुलिस व स्वाट टीम ने चार मई को हुई गैंगस्टर विशाल यादव उर्फ बागी…

7 hours ago

घर-घर दस्तक देकर मतदाताओं को जागरूक करेगा डाक विभागः कृष्ण कुमार यादव

गाजीपुर। डाकिया डाक लाया, डाकिया बैंक लाया और अब डाकिया देश में लोकतंत्र को सुदृढ़…

1 day ago