लूटेरे पकड़े गये, तमंचा व 58870 रुपये बरामद

 लूटेरे पकड़े गये, तमंचा व 58870 रुपये बरामद

गाजीपुर। दुल्लहपुर पुलिस व स्वाट टीम ने गुरुवार की रात धर्मागतपुर नहर तिराहा के पास मुठभेड़ के बाद चार लूटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लुटेरों के पास से चार देसी तमंचा, 6 जिन्दा कारतूस,02 खोखा व चोरी की मोबाइल के साथ लूट के 58870 रुपये बरामद किया है।पुलिस कार्यालय में प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने पत्रकारों को बताया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव और स्वाट टीम प्रभारी रामाश्रय राय अपने हमराहियों के साथ मलेठी तिराहा पर संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि राहगीर पुलिया के पास हुए लूटकांड करने वाले चार बदमाश छपरी की तरफ से लूट की घटना करने के उद्देश्य से मलेठी की तरफ आ रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम बद्दोपुर पुलिया से नहर रोड पर छपरी की तरफ जाने लगे । इसी बीच धर्मागतपुर नहर तिराहा के पास सामने आती हुई दो बाइक की लाइट दिखाई दी। नजदीक आने पर पुलिस की गाड़ी देखकर बाइक सवार बदमाश चिल्लाया कि गोली मारो, नहीं तो हम पकड़ जाएंगे। इसके बाद बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने लक्ष्य कर पुलिस के उपर फायर झोंक दिया। यह तो संयोग रहा कि गोली थानाध्यक्ष प्रवीण यादव के कान के पास और कांस्टेवल रोहित सिंह के दाहिने तरफ से निकल गई। दोनों बाल बाल बच गये। इसके बाद बदमाश बाइक घुमाकर पीछे भागने के प्रयास में दोनों बाइक आपस में टकरा गई। बाइक टकराते ही चारों बदमाश गिर पड़े। पुलिस टीम ने बदमाशों को चारों तरफ से घेर कर पकड़ लिया। पुलिस के पूछताछ में बदमाशों ने अपना नाम छपरी गांव निवासी राजा चौहान, शादियाबाद थाना के इंद्रपुर छिड़ी निवासी विपिन पाल,व गुलशन शर्मा तथा भुड़कुड़ा थाना के महार बुजुर्ग निवासी अभिषेक यादव बताया। पुलिस ने चारों के पास चार देसी तमंचा, 6 जिन्दा कारतूस, दो खोखा व चोरी की मोबाइल के साथ लूट के 58870 रुपये बरामद किया है।
पुलिस के पूछताछ में पकड़े गये बदमाशों ने बताया कि पांच लोगों का एक ग्रुप है । जिसमें अभिषेक यादव, विपिन पाल, गुलशन शर्मा, विशाल यादव पांच दिसंबर को राजगीर पुलिया के पास अभिषेक यादव व विपिन पाल ने मिलकर एक फाइनेंन्स कर्मी से रुपए से भरा बैग लूटा था इससे पहले चैन लूटने की घटना थाना बहरियाबाद क्षेत्र में विशाल के साथ मिलकर किए थे। पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि अभियुक्त बखरा निवासी विशाल यादव दुल्लहपुर पुलिस ने16 नवंबर 2020 को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जो जमानत पर बाहर था। अब वह 6 दिसंबर 2022 को जमानत तोड़वाकर पुनः जेल में निरूद्ध है। विशाल यादव के उपर करीब आठ मामले दर्ज है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम
उ.नि. सुनील तिवारी,उ.नि. रितेश द्विवेदी,हे.का .प्रेमशंकर सिंह, हे.का. विनय यादव, का. आशुतोष सिंह,का.चन्दनमणि त्रिपाठी ,कां राकेश सोनकर,कां रोहित सिंह,का. कमलकांत साहू तथा का विनोद मौर्या शामिल रहे।

You cannot copy content of this page