मुठभेड़ःपुलिस की गोली से बदमाश घायल, गिरफ्तार, दूसरा हुआ फरार

 मुठभेड़ःपुलिस की गोली से बदमाश घायल, गिरफ्तार, दूसरा हुआ फरार

—कासिमाबाद थाना पुलिस और एसओजी टीम की बदमाशों से हुई मुठभेड़

गाजीपुर। सोमवार की रात कासिमाबाद थाना पुलिस और एसओजी टीम की शातिर अपराधियों से मुठभेड़ हुई। इस दौरान जवाबी कार्रवाई में चलाई गई गोली से एक बदमाश घायल हो गया। पुलिस ने जहां उसे दबोच लिया, वहीं उसका साथी अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गया। पुलिस ने बदमाश के पास से तमंचा-खोखा और बाइक बरामद किया। सूचना मिलने पर रात में ही पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए और पुलिस टीम से घटना के संबंध में जानकारी ली।

मालूम हो कि एसपी के निर्देशन में जिला पुलिस अपराध और अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है। इसी कड़ी में कासिमाबाद थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ रात में चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान करीब साढ़े नौ बजे मुखबिर से सूचना मिली कि लूट और चोरी की घटनाओं में शामिल वांछित शातिर अपराधी कासिमाबाद में किसी सराफा व्यापारी की हत्या के प्रयास में क्षेत्र में क्रियाशील है। इस पर तत्काल हरकत में आते हुए एसओ ने टीम के साथ क्षेत्र के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से सटे सिदौत गांव के पास बैरिकेडिंग लगाकर वाहन चेकिंग शुरु कर दिया। कुछ ही देर में बाइक सवार दो व्यक्ति आते दिखाई दिए। पास आने पर जैसे ही पुलिस ने रुकने का इशारा किया, गाली देते हुए पुलिस पर फायर कर भागने लगे। इस पर थानाध्यक्ष कंट्रोल रूम को अवगत कराते हुए बदमाशों का पीछा करने लगे। कंट्रोल रूम की सूचना पर पहले से कासिमाबाद क्षेत्र में भ्रमणशील एसओजी टीम ने भी प्रयास करते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे समाननांतर सड़क ही कुछ दूरी पर बदमाशों की घेराबंदी कर दिया। कासिमाबाद थाना पुलिस भी वहां पहुंच गई। अपने को घिरा देश बदमाश पुनः पुलिस टीम पर फायरिंग कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग किया।

गोली बदमाश निखिल यादव के पैर में लगी, जिससे वह घायल होने की वजह से बाइक सहित गिर पड़ा। पुलिस ने उसे दबोच लिया, जबकि उसका साथी अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह भी मौके पर पहुंच गए। एसपी ने बताया कि पिछले दिनों जिले में कई लूट की घटना हुई है। इसके मद्देनजर पुलिस लगातार चेकिंग कर रही है। रात में चेकिंग के दौरान कासिमाबाद पुलिस को सूचना मिलने ही एक शातिर किस्म का अपराधी क्षेत्र में क्रियाशील है। पुलिस ने बाइक सवार दो संदिग्ध व्यक्तियों को रोकना चाहा हो उन्होंने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस ने पीछा करते हुए बदमाशों की घेराबंदी की तो पुनः फायर किया। इस पर आत्मारक्षा में पुलिस ने भी फायरिंग किया। पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार किया गया, जबकि दूसरा फरार हो गया। उन्होंने बताया कि घायल बदमाश बरेसर थाना क्षेत्र के परसुपुर गांव निवासी निखिल यादव उर्फ शेरा है। उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बदमाश के पास से 315 बोर का एक तमंचा, चार खोखा कारतूस और एक बाइक बरामद हुआ है। इसके खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में कुल आपराधिक मामले दर्ज है। फरार बदमाश ओमप्रकाश यादव की तलाश की जा रही है, उसे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

You cannot copy content of this page