उत्तर प्रदेश

केक काटकर मनाया गया यूबीआई का 104वां जन्मदिन

—्ग्राहकों को दी गई बैंक द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी

गाजीपुर। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के 104 वर्ष पूरा होने पर जिले के विभिन्न शाखाओं में शुक्रवार को अधिकारियों-कर्मचारियों ने बैंक का जन्मदिन मनाया। इस मौके पर केक काटकर एक-दूसरे का मुंह मीठा कराते हुए अपनी खुशी का इजहार किया। नंदगंज में स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शाखा में व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा के पूर्व जिला संयोजक व वरिष्ठ भाजपा नेता भानु प्रताप जायसवाल व शाखा प्रबंधक अक्षय साहा ने मिलकर केक काटा और खुशी का इजहार किया। इस मौके पर भाजपा नेता भानु प्रताप जायसवाल ने कहा कि बैंक कर्मियों की मेहनत का नतीजा है कि बैंक आज इतनी ऊंचाई पर है।उन्होंने कहा कि बैंक का कोई भारी से भारी काम हो, बैंक कर्मी और शाखा प्रबंधक उस काम को करते हुए ग्राहकों को संतुष्ट करने का कार्य करते है। शाखा प्रबंधक श्री साहा ने कहा कि मेरी पूरी कोशिश होती हैं कि बैंक की कोई योजना सरकार की तरफ से चले तो वह हर गांव तक पहुंचे ताकि किसान, व्यापारी को इसका लाभ मिल सके।

आज बैंक के 104 साल पूरा होने पर बैंक के सारे कर्मचारियों ने मुबारकबाद देते हुए एक-दूसरे से हाथ मिलाया। शाखा प्रबंधक ने सभी लोगों का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया व सभी कर्मचारियों को अपने हाथो से केक खिलाया। इस अवसर पर राकेश ठाकुर, कृपाशंकर सिंह, राम अवतार सिंह कुशवाहा, आईबी पिटर, कृपा सिंह, सुदामा पाल, सुफियान अहमद, हरिकेश यादव, योगेश पासवान, पप्पू जायसवाल, पत्रकार विजय श्रीवास्तव, केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट के पूर्व अध्यक्ष आबिद शमीम, देवास रेसिंग सहित तमाम व्यापारी उपस्थित थे। उधर सादात नगर में स्थित यूबीआई की मुख्य शाखा में ग्राहकों की उपस्थिति में बैंक कर्मियों ने केक काटकर उल्लासपूर्वक बैंक का 104वां स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर संक्षिप्त गोष्ठी में ग्राहकों को बैंक द्वारा संचालित अनेक योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए इसका लाभ लेने का आह्वान किया गया। शाखा प्रबंधक विजय कुमार ने कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन व केक काटकर किया।

उन्होंने बताया कि 11 नवम्बर 1919 को स्थापित बैंक की हजारों शाखाएं ग्राहकों को विभिन्न प्रकार की सेवाएं दे रही हैं। बैंक की कार्य प्रणाली, ग्राहक सेवा और बैंक उत्पादों की जानकारी देते हुए कहा कि यूबीआई द्वारा ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए मोबाइल ऐप लांच किया गया है, जिससे अपने खाता से संबंधित सारी जानकारी घर बैठे ही हासिल कर सकते हैं। बताया कि यह एप विशेष रुप से सरकारी कर्मचारियों के लिए काफी लाभप्रद है। शाखा प्रबंधक ने ग्राहकों का आभार जताते हुए कहा कि बैंक कर्मियों का फोकस रहता है कि ग्राहक को लेनदेन में किसी प्रकार की परेशानी न हों। इस अवसर पर कन्हैया लाल, रजनीश सिन्हा, आशा देवी, प्रद्युम्न कुमार राय, चंदन कुशवाहा, संदीप कुमार, अजय प्रताप, प्रमेश यादव, गुड्डू श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे। आगन्तुकों का स्वागत उप शाखा प्रबंधक बदरे आलम ने किया।

samvadkhabar

Recent Posts

आंशू सिंह का आर्मी मेडिकल कोर में नर्सिंग अधिकारी के पद पर चयन

रेवतीपुर (गाजीपुर)। मेदनीपुर गांव निवासी आंशू सिंह का चयन भारतीय थल सेना के एएमसी (…

22 mins ago

राहुल गांधी संविधान की कॉपी लेकर चलते हैंः आनन्द स्वरूप शुक्ल

जमानियां (गाजीपुर)। पूर्व मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने बुधवार को दिलदारनगर स्थित एक लान में…

25 mins ago

शिक्षकों का जीवन भी शारीरिक एवं मानसिक विकृतियों से ग्रसित है

गाजीपुर। पीजी कालेज में पूर्व शोध प्रबन्ध प्रस्तुत संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय…

26 mins ago

पारस वह पारस है जो गाजीपुर को सोना बनाने का माद्दा रखते हैंः राकेश त्रिपाठी

जखनियां (गाजीपुर)। जाके पांव न फटी बेवाई,उ का जाने पीर पराई। जिन लोगों ने गरीबी…

1 day ago

सीबीएसई 12वीं में सनबीम स्कूल का रहा दबदबा

गाजीपुर। सोमवार को सीबीएसई 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ। तनुश्री यादव 96.4 प्रतिशत पाकर…

1 day ago

अभिभावक एक छात्र के जीवन की बुनियाद हैंः जान्हवी पाटिल

गाजीपुर। शहर के अष्टभुजी कॉलोनी स्थित द प्रेसीडियम इंटरनेशनल स्कूल में अभिभावक की चेतना विषय…

1 day ago