समाजसेवी परमहंस राय ने वितरित किया बाढ़ राहत सामग्री

 समाजसेवी परमहंस राय ने वितरित किया बाढ़ राहत सामग्री

गाजीपुर। जनपद के रेवतीपुर शेरपुर, सहित सदर करण्डा ब्लाक, मुहम्दाबाद तहसील क्षेत्र के सैकड़ों गांव बाढ़ की विभीषिका झेल रहे हैं। लोगों के घरों तक में पानी घुस गया है। ऐसे में बुधवार को रेवतीपुर गांव में समाजसेवी परमहंस राय ने गांव के सैकड़ों लोगों को बाढ़ राहत सामग्री का वितरण किया। अभी तक सरकार की तरफ से कोई सामग्री वितरित नहीं हो सकी है। ऐसे में समाजसेवी का सबसे पहले इस क्रम में आगे आना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा।

गौरतलब हो कि एक तरफ समूचा जनपद सूखे की मार झेल रहा है, वही गंगा नदी में बढ़े जलस्तर के चलते गंगा नदी किनारे बसे सैकड़ों गांव बाढ़ की जद में आ गए हैं। खासकर शेरपुर, रेवतीपुर, सदर ब्लाक के करंडा, मुहम्दाबाद तहसील क्षेत्र के तमाम गांव बाढ़ की विभीषिका झेल रहे हैं। स्थिति यह हो गई है गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है, वहीं शेरपुर के पुरैना में कटान की भयावहता से लोग सिहर उठे है। हालांकि गंगा किनारे बसे गांव में बाढ़ की भयावहता का आंकलन करने के निमित्त प्रदेश सरकार के मंत्री के साथ ही केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी भी जनपद में 3 दिन के प्रवास पर हैं।

वहीं जिलाधिकारी के नेतृत्व में लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। कई प्रभावित इलाकों में सरकार की तरफ से अभी तक राहत सामग्री आदि का वितरण नहीं किया गया है। ऐसे में रेवतीपुर गांव से समाजसेवी परमहंस राय द्वारा अपने गांव के सैकड़ों परिवारों में राहत सामग्री बांटकर एक मिसाल कायम की गई। राहत सामग्री में सूखा भोजन के तहत लईया, गुड़, इत्यादि खाद्य व आवश्यक सामग्रियों का वितरण किया गया। इस अवसर पर सतीश राय, संजय राय, अमित कुमार, उमेश कुमार दिनेश आदि उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page