वुडबाल में गोड़सरा के परवेज ने फहराया परचम

 वुडबाल में गोड़सरा के परवेज ने फहराया परचम

सेवराई (गजीपुर)। आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी फेडरेशन की तरफ से हुई प्रतियोगिता में सेवराई तहसील क्षेत्र के गोड़सरा निवासी मोहम्मद परवेज खान ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से खेलते हुए सिंगल फेयरवे के तहत सिल्वर मेडल पाया है। इससे क्षेत्र में हर्ष व्याप्त है लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी।


आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बाल चैंपियनशिप के तहत जगन्नाथ यूनिवर्सिटी जयपुर राजस्थान के द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में देश के 32 यूनिवर्सिटी की टीम ने भाग लिया था। जिसमें अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के तरफ से खेलते हुए सिंगल फेयरवे इवेंट के दौरान बीपीएड अंतिम वर्ष के छात्र मोहम्मद परवेज खान ने प्रतिद्वंदी को हरा कर सिल्वर मेडल पाया है।
सिंगल इवेंट के फेयरवे मुकाबले में झारखंड राजस्थान रोहतक और अलीगढ़ की 4 टीम के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था। जिसमें झारखंड के खिलाड़ी ने गोल्ड मेडल, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के तरफ से खेलते हुए मोहम्मद परवेज ने सिल्वर मेडल तथा रोहतक के खिलाड़ी ने कांस्य पदक जीता
सेवराई तहसील के गोड़सरा गांव निवासी स्वर्गीय मोहम्मद जाहिद खान का पुत्र मोहम्मद परवेज अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के बीपीएड अंतिम वर्ष का छात्र हैं। इनके बड़े भाई मोहम्मद जावेद खान यूपी पुलिस में कार्यरत हैं।
क्या है वुडबॉल खेल:-
वुडबॉल खेल के बारे में पूछे जाने पर मोहम्मद परवेज खान ने बताया कि लकड़ी के बैट से लकड़ी के बाल को तय समय में उसके गोल में डालने की प्रक्रिया वुडबाल कहलाती है। यह एक तरफ से गोल्फ जैसा ही खेल है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने खेल गुरु (कोच) हामिद खान को दिया।

You cannot copy content of this page