रेडक्रास सोसाइटी कार्यालय का डीएम ने किया उद्घाटन

 रेडक्रास सोसाइटी कार्यालय का डीएम ने किया उद्घाटन

गाजीपुर । जिला महिलाअस्पताल में सोमवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने भारतीय रेडक्रास सोसायटी कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सदस्यों को बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव पर इस वर्ष घर-घर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाना है । प्रत्येक नागरिक के मन में राष्ट्रप्रेम की भावना को जागृत करने के उद्देश्य से स्वतंत्रता के प्रतीकों के प्रति सम्मान भाव उजागर करने हेतु प्रत्येक भारतीय को अपने घर एवं प्रतिष्ठानों पर झंडा फहराने के लिए प्रेरित करने की अपील की हैं। हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रत्येक सरकारी अधिकारी/कर्मचारी, शिक्षकगण, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, स्वयं सहायता समूहों, विभिन्न नागरिक संगठनों आदि के सहयोग से क्रियान्वयन करने, वाणिज्यक एवं व्यवसायिक समूह एवं संगठनों को उनकी सहभागिता एवं तिरंगा झंडा बनवाने के लिए सीएसआर संसाधनों को उपलब्ध कराने हेतु प्रेरित करने, ग्राम पंचायत स्तर पर जागरूकता सत्र का आयोजन करते हुए ग्राम प्रधानों को शत-प्रतिशत घरों, दुकानों, कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों तथा नलकूपों इत्यादि पर झंडा फहराने हेतु प्रेरित करने, समस्त सरकारी, सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानों, शैक्षणिक संस्थानों व्यवसायिक एवं वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, गैर सरकारी संगठनों, रेस्टोरेंट, शॉपिंग काम्ंप्लेक्स, टोल प्लाजा, पुलिस चौकी/थाना इत्यादि को इस कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से झंडा फहराने, बैनर, पंपलेट, स्टैंडी, होर्डिंग्स एवं अन्य उपयुक्त माध्यमों से स्थानीय भाषा में बोली में कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार करने, परिवहन की समस्त बसों, निजी बसों, ट्रकों एवं अन्य सार्वजनिक परिवहन साधनों तथा सरकारी वाहनों में हर घर तिरंगा कार्यक्रम का संदेश का स्टीकर लगाने, टोल प्लाजा, चेक प्वाइंटस, इत्यादि पर बैनर स्टैंडी आदि लगवाने सभी प्राथमिक/माध्यमिक स्कूलों में अभिभावक टीचर मीटिंग के माध्यम से कार्यक्रम की सभी को जानकारी देने, जनपद मुख्यालय में एलईडी वैन के माध्यम से एवं सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स, केबल नेटवर्क, स्थानीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्ले वीडियो अपील, आदि के द्वारा कराने हेतु कहा।

उन्होंने ने समिति के सदस्यों से अपेक्षा की कि रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से जनहित का कार्य किया जाय। कार्यक्रम के अन्त में अध्यक्ष ने अध्यक्षीय भाषण देकर कार्यक्रम का समापन किया। समिति के सदस्य सरदार दर्शन सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए रेडक्रास संस्था के उद्देश्य के बारे विस्तार से जानकारी दी।
अध्यक्षता मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डाआनंद मिश्रा ने किया। इस अवसर पर विजय शंकर वर्मा, डा.अशोकसिंह, अच्छेलाल कुशवाहा,नवीन जायसवाल, शकील अहमद, रविकांत राय,पार्थ शारिथी गुप्ता,संजय केशरी, अर्जुन सेठ, जयप्रकाश काश्यकार, मनोज वर्मा ,समीम अब्बासी, मनोज कुशवाहा, अमित जायसवाल,सन्तोष जायसवाल, बबलू जायसवाल,अभय गुप्ता, सुधाकर कुशवाहा, हिमांशु मौर्य, शैलेंद्र कुशवाहा, गोपाल वर्मा आदि सदस्य मौजूद थे।

You cannot copy content of this page