मोहम्मदाबाद में लोगों को किया गया जागरुक

 मोहम्मदाबाद में लोगों को किया गया जागरुक

गाजीपुर। विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक जुलाई से 31 जुलाई तक पूरे जिले में चलाया जा रहा है। जिसमें 15 जुलाई से 31 जुलाई तक दस्तक अभियान भी चलाया जाना है। इसी को लेकर रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्मदाबाद के अधीक्षक डा. आशीष राय की अध्यक्षता में एक जन जागरूकता अभियान शहरी इलाके के साथ ही ग्रामीण इलाके में भी चलाया गया। इसमें लोगों को पंपलेट आदि के माध्यम से संचारी रोग से बचने के तरीके बताये गये
डा. आशीष राय ने बताया कि सीएमओ के निर्देश पर अपर सीएमओ डा. उमेश कुमार के नेतृत्व में जन जागरूकता अभियान मोहम्मदाबाद ब्लाक में चलाया गया।

उन्होंने शहरी इलाके में लोगों को विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के बारे में जानकारी बताया। उन्होंने बताया कि सावधानी बरतने से कई तरह की बीमारियों से खुद को और अपने परिवार को बचाया जा सकता है। साथ ही 15 जुलाई से 31 जुलाई तक चलने वाले दस्तक अभियान के बारे में भी लोगों को बताया कि उनके घरों पर आशा जाकर दस्तक देगी। वह परिवार के सदस्यों के बारे में और उनके बीमारी और अन्य कई तरह के लक्षण क बारे में जानकारी लेगी। विशेष संचारी रोग नियत्रंण अभियान एवं दस्तक अभियान में चिन्हित गांवो में छिडकाव, गौशालाओं एवं बाडो में छिडकाव, तालाब, कुओं की सफाई एवं निस्तारण के साथ लोगों में जागरूकता आवश्यक है। जागरूकता कार्यक्रम में एएनएम प्रिती, कमलेश, नवनीत, राजकुमार इत्यादि रहे।

You cannot copy content of this page