अपराध

डॉग स्क्वायड टीम के साथ स्टेशन पर पहुंचे अधिकारी, की गई जांच-पड़ताल

—लश्कर-ए-तैयबा द्वारा स्टेशन को बम से उड़ाने का मिला था धमकी भरा पत्र

गाजीपुर। बीते दिनों सिटी रेलवे स्टेशन सहित अन्य स्टेशनों को लश्कर-ए-तैयबा द्वारा बम से उड़ाने का धमकी भरा पत्र मिलने पर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया था। आरपीएफ और जीआरपी ने स्टेशन पर चक्रमण बढ़ाते हुए संदिग्धों के साथ ही स्टेशन पर मौजूद यात्रियों के सामानों की चेकिंग शुरु कर दिया था।

इसी क्रम में बुधवार को वाराणसी से आई डॉग स्क्वायड टीम के साथ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ स्टेशन पर पहुंचे।

टीम ने स्टेशन पर मौजूद संदिग्धों के साथ के यात्रियों के बैग, अटैची की जांच-पड़ताल किया। इस दौरान यात्रियों में अफरा-तफरी की स्थिति रही। मालूम हो कि कुछ दिन पहले लश्कर-ए-तैयबा द्वारा गाजीपुर सिटी स्टेशन सहित अन्य स्टेशनों को 22 जून को बम से उड़ाने का जीआरपी को पत्र मिला थे।

इससे आरपीएफ और जीआरपी में हड़कंप मच गया था। उसने उच्चाधिकारियों सहित पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को इस मामले से अवगत कराया था।

इसी क्रम में बुधवार की सुबह एडीएम वित्त एवं राजस्व अशोक कुमार सिंह, सदर एसडीएम प्रतिभा मिश्रा, पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह, एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सदर सीओ समर बहादुर सिंह, सदर कोतवाल विमलेश मौर्या वाराणसी से आई डॉग स्क्वायड टीम और भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे।

आरपीएफ प्रभारी अमित राय और जीआरपी प्रभारी अखिलेश मिश्रा के साथ प्लेटफार्मों पर मौजूद यात्रियों के पूछताछ करने के साथ ही उनके पास मौजूद अटैची, बैग, झोला की तलाशी की गई। संदिग्धों से पूछताछ के साथ ही तलाशी ली गई।

अधिकारियों ने आरपीएफ और जीआरपी को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिया। पुलिस के इस कार्रवाई से यात्रियों में अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। वह इस से सहमें नजर आए कि आखिरकार क्या बात है कि पुलिस यात्रियों के सामानों की जांच-पड़ताल कर रही है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह कहा कि कुछ दिन पहले लश्कर-ए-तैयबा द्वारा एक धमकी भरा पत्र मिला था। उस पत्र में रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसी के मद्देनजर आज डॉग स्क्वायड टीम के साथ स्टेशन पर यात्रियों के सामानों की जांच-पड़ताल की गई। स्टेशन पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

samvadkhabar

Recent Posts

घर-घर दस्तक देकर मतदाताओं को जागरूक करेगा डाक विभागः कृष्ण कुमार यादव

गाजीपुर। डाकिया डाक लाया, डाकिया बैंक लाया और अब डाकिया देश में लोकतंत्र को सुदृढ़…

1 day ago

अशिक्षित पसमांदा के लोगों को पता ही नहीं चल पाता कि उन पर अत्याचार हो रहा हैः मो. कैफ

गाजीपुर। शहर के आलमपट्टी स्थित ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज जिला पसमांदा समाज की बैठक…

1 day ago

गर्भ धारण करने के बाद कुछ जांच नितांत आवश्यक हैः डा. सुरभि राय

गाजीपुर। गर्भवती महिलाओं में जांच को लेकर उदासीनता है। इसमें उन महिलाओं का कोई दोष…

1 day ago

संगोष्ठी- भारत ने दस साल में जो विकास किया वह साठ साल में नहीं हुआः मनोज सिन्हा

रेवतीपुर (गाजीपुर)। ढढनी स्थित चंडी माता मन्दिर परिसर में रविवार को भारतीयता की अवधारणा कुबेर…

1 day ago

गंगा नहाते समय युवती डूबी

भांवरकोल(गाजीपुर)। थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव के सामने शुक्रवार को गंगा में नहाते समय गहरे…

3 days ago

डीएम ने किया नामांकन स्थल का निरीक्षण

गाजीपुर। लोक सभा चुनाव के दृष्टिगत निर्वाचन सम्बन्धी कार्यो को सुचारू ढंग से सम्पन्न कराये…

3 days ago