शिकायत पर पोखरा की जांच करने पहुंची लोकपाल मनरेगा

 शिकायत पर पोखरा की जांच करने पहुंची लोकपाल मनरेगा

बहरियाबाद (गाजीपुर)। सादात विकास खंड के आराजी कस्बा सवाद ग्राम पंचायत स्थित विजया दशमी पोखरा की 2021 में की गई ख़ुदाई की शिकायत पर मंगलवार को जिला लोकपाल मनरेगा गीता देवी राय जांच करने पहुची। जांच के दौरान शिकायतकर्त्ताओ ने शिकायत न करनें की बात लिखित रूप से स्वीकार कियाऔर कहा कि मेरे नाम से किसी ने गलत शिकायत किया है।
बताया जाता है कि आराजी कस्बा गांव निवासी अबू फकर व अन्य लोगों ने बीते दिनों अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास को पत्र लिखकर ग्राम प्रधान पर आरोप लगाया था कि पोखरे की खुदाई कराये बगैर मनरेगा के तहत खुदाई का कार्य दिखाकर सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया है। इस तरह की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए शिकायत निस्तारण के लिए जिला लोकपाल मनरेगा गीता देवी राय गांव पहुची। जांच में पोखरे की खुदाई को सही पाया। उन्होने शिकायतकर्ता को मौके पर आने के लिए को फोन किया। बार – बार फोन करने के बाद भी शिकायतकर्त्ता अबू फखर नही पहुचे। इसके बाद अन्य शिकायतकर्त्ता अजीमुल्ला, ईसरार, नईमुल्लाह, हफीजुर्रहमान वहा पहुचे और लिखित रूप से स्वीकार किया किया कि हम लोगों द्वारा कोई शिकायत नहीं की गई है। यह शिकायत गलत है। गीता देवी राय ने बताया कि जांच के बाद शिकायत गलत पाया गया । पोखरा की खुदाई देखने के बाद स्पष्ट है कि शिकायत गलत है।
इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अब्दुल खालिक अंसारी उर्फ गुड्डू, ग्राम पंचायत सचिव शमशेर यादव, जे.ई. आसिम ज़ावेद, एमआई. जितेन्द्र बहादुर, एकाउंटेंट विनीत राय आदि उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page