गाजीपुर

वोट और सत्ता के लिए सपा- कांग्रेस कुछ भी कर सकते हैंः मोदी

— कांग्रेस के सियासी ड्रामें में धूल फांकती रही पटेल आयोग की फाइल
— इंडिया गठबंधन में जितनी पार्टियां हैं उनमें अवगुण है
— समाजवादी पार्टी की सरकार में माफिया लाल बत्ती में घूमते थे
— जबतक मोदी जिंदा है आरक्षण छीनने नहीं दूंगा
— कोरोना संकट में भी किसी गरीब का चूल्हा नहीं बुझने दिया

गाजीपुर । लहुरी काशी के पावन धरती पर गाजीपुर के लोगन के हमार प्रणाम बा। काशी वासियों के लिए गाजीपुर आना ऐसा ही है जैसे बगल के मोहल्ले में आ गए। अगर गाजीपुर वाला फोन करे तो काशी वाले बोलते हैं बस घर ही में हैं। मैं भी गाजीपुर प्रचार करने नहीं आया हूं, अपने माता- बहनों और आप सबका आशीर्वाद लेने आया हूं। यह जो पूरे यूपी के साथ और गाजीपुर का सामर्थ्य क्या है, यह इतिहासकारों से ज्यादा देश की सीमाओं को पता है। यह पराक्रम और शौर्य की गाथाएं बताती हैं।आरटीआई मैदान में भाजपा प्रत्याशी पारस नाथ राय के समर्थन में चुनावी जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी भोजपुरी में बोले। उन्होने विपक्ष पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि वोट और सत्ता के लिए सपा और कांग्रेस कुछ भी कर सकते हैं। सपा के शहजादे ने कभी कहा था कि माफिया की इंट्री पर रोक लगाएंगे लेकिन उन्हें गोद में बैठाया।

उन्होंने माफियाओं को पाला-पोशा। दंगों को यूपी की पहचान बना दी गयी। समाजवादी सरकार में माफिया खुली जीप में घूमकर कानून को चुनौती देते थे। इंडिया गठबंधन में जितनी पार्टियां हैं उनमें अवगुड़ हैं, वो घोर सांप्रदायिक, जातिवादी, परिवादी हैं। बाबा साहब को भारत रत्न कांग्रेस ने नहीं देने दिया था। दलित राष्ट्रपति को हराने के लिए एकजुट हो गए थे। इंडिया गठबंधन के लोग दलितों और पिछड़ों का आरक्षण लूटने में लगे हैं। ये पासी, नोनिया, यादव, बिंद, कुर्मी, पटेल सबका आरक्षण छिनने में लगे हैं। कर्नाटक में रातों रात मुस्लिमों को आरक्षण दे दिया था। पिछड़ों का आरक्षण मुस्लिमों को दे दिया था। उन्होने कहा कि दस साल में 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है। पीएम मोदी ने कहा कि 2013 में भाजपा ने मुझे पीएम पद का प्रत्याशी बनाया तो हरियाणा में मैंने वन रेंक वन पेंशन लागू करने का एलान किया था। इससे कांग्रेस घबरा गई थी। कांग्रेस ने पूर्व सैनिकों का अपमान किया था।

गाजीपुर, यूपी या पूरा देश हो परिवार वादी के नेता अपने परिवार के लिए महल पर महल बनाते गए। लेकिन गांव गरीब, किसान वंचित लोग जीवन की छोटी-छोटी जरूरतों के लिए परेशान रहे।
–पहले माफिया लाल बत्ती में घूमते थे
पीएम मोदी ने कहा कि पहले माफिया लाल बत्ती में घूमते थे। दंगों को यूपी की पहचान बना दिया गया था। इसका नुकसान व्यापारियों- कारोबारियों को होता था। सपा ने माफियाओं को पाला-पोसा, टिकट दिया। उन्होने कहा कि सपा और कांग्रेस में कुछ आदतें मिलती हैं। पहला परिवारवादी, दूसरा जातिवादी और तीसरा भ्रष्टाचार।
— जबतक मोदी जिंदा है आरक्षण छीनने नहीं दूंगा
पीएम नरेंद्र ने कहा कि मोदी जबतक जिंदा है, तबतक एससी-एसटी का आरक्षण नहीं छीनने दूंगा। वंचितों का जो अधिकार है, मोदी उसका चौकीदार है।
— काम लटकाने और हक मारने में कांग्रेस को महारत हासिल हैं
पीएम मोदी ने कहा ताड़ीघाट का शिलान्यास गहमरी बाबू ने कराया था। लेकिन छह दशक तक ये काम लटका रहा। इंडि पार्टियों की कितनी सरकारें आईं और चली गईं। लेकिन, पुल नहीं बना।

ये पुल तब बना जब आपने मोदी को सेवा करने का मौका दिया। यह मेरा सौभाग्य था कि बाबू जी का सपना साकार किया और यहां आकर उद्घाटन किया।
— कोरोना संकट में भी किसी गरीब का चूल्हा नहीं बुझने दिया
पीएम मोदी ने कहा कि गाजीपुर के पुराने लोगों को पता है कि यहां के दर्द को गहमरी जी ने उठाया था। नेहरूं जी को आंख में आंसू लिए बताया था कि कैसे यहां के लोग गोबर में गेहूं बीनकर खाते थे। कांग्रेस की सरकार में सियासी ड्रामें हुए, लोगों की आंखों में धूल धोंकने के लिए पटेल आयोग बने लेकिन फाइल धूल फांकने लगे। लेकिन, हमारी सरकार हर गरीब को मुफ्त राशन दे रही है। कोरोना के इतने बढ़े संकट में भी गरीबों के घर का चूल्हा नहीं बुझने दिया। मुफ्त राशन के लिए लाखों करोड़ रुपये खर्च किया जा रहा है, ताकि किसी गरीब को परेशानी न उठाया पड़े।
— बुलेट के स्पीड से बढ़ रहा भारत
विकास का ये कार्य रेलवे के नए- नए माडल, वंदे भारत, नमो भारत अमृत भारत, नमो भारत के रूप में भारत बुलेट की स्पीड से बढ़ रहा है। गाजीपुर में कभी लोगों ने कल्पना नहीं किया था कि मेडिकल कॉलेज होगा। मुझे आपके बीच कई बार आने का अवसर मिला: पीएम मोदी
पीएम ने कहा कि श्री शिवपूजन राय, वीर अब्दुल हमीद, रामउग्रह पांडेय तथा ब्रिगेडियर उस्मान जैसे लोगों की परंपरा और गाजीपुर का गहमर गांव यह नाम ही काफी है। हर घर से जहां जांबाज निकालते हों। गाजीपुर के अलावा और किसे मिला होगा। मुझे आपके बीच कई बार आने का अवसर मिला है। संगठन का काम करता था या चाहे गुजरात का मुख्यमंत्री था या लोकसभा में चुनाव का समय हो। विकास के काम हो आता हूं तो मुझे एक पुराना प्रसंग बार-बार याद आता है। यह प्रसंग इस बात का गवाह है कि कैसे इंडिया गंठबंधन वालों ने गाजीपुर के साथ विश्वास घात किया। आजादी के बाद कांग्रेस ने कसम खा ली थी यह क्षेत्र का विकास नहीं करेगी। यहां के लोग गरीबी में घूट-घूट कर जीने को मजबूर रहे।
— पीएम के संबोधन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2024 में पूरी दुनिया भारत की ओर सम्मान के भाव से देखती है। आज पटाखा भी फूटता है तो पाकिस्तान सफाई देता है कि हमने कुछ नहीं किया। समाजवादी पार्टी आतंकवादियों के मुकदमों को वापस लेती थी। अब मोदी मुंहतोड़ जवाब देते हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत में विकास का कार्य हुआ है।देश की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं। पहले घुसपैठ होती थी। सुबह की शुरूआत एक घोटाले से होती थी और शाम को आतंकवाद की घटनाओं से होती थी, लेकिन आज ऐसा नहीं है। यदि कहीं पटाखा फूट जाए तो पाकिस्तान सफाई देता फिरता है। पूरे देश में नारा गूंज रहा है अबकी बार चार सौ पार। विपक्षी गठबंधन को 400 सीटों पर लड़ने का मौका तक नही मिला है। उन्होने कहा कि 2014 के भारत और 2024 के भारत में जमीन आसमान का अंतर है।देश को अब पहचान का संकट नहीं। उन्होने कहा कि आज दो लड़कों की जोड़ी अनर्थकारी जोड़ी फिर आ गई है। सपा और कांग्रेस ने जब भी गठबंधन किया है अनर्थ हुआ है। जनसभा में योगी सरकार में मंत्री संजय निषाद, मंत्री ओमप्रकाश राजभर, राज्यसभा सदस्य संगीता बलवंत, जिलाध्यक्ष सुनील सिंह , एमएलसी विशाल सिंह चंचल, जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, नगरपालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल,विधायक बेदी राम, पूर्व मंत्री, विजय मिश्र, पूर्व विधायक राजकुमार सिंह गौतम, किरन सिंह, भानु प्रताप सिंह,घूरा सिंह,विजय सिंह, अनिल सिंह, अजय राय दारा, कृष्णविहारी राय, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि राजदेव यादव, गर्वजीत सिंह आदि रहे। संचालन सरोज कुशवाहा ने किया।

samvadkhabar

Recent Posts

बीएसएनएल की 4जी सेवाएं जुलाई तक शुरु

गाजीपुर। महाप्रबन्धक वाराणसी-बीए अनिल कुमार गुप्ता ने बीएसएनएल कार्यालय में पत्रकार वार्ता कर बताया है…

7 hours ago

आठ मोबाइल के साथ तीन गिरफ्तार

गाजीपुर। कासिमाबाद पुलिस ने एक युवक सहित तीन को गिरफ्तार कर उनके ककब्जे से आठ…

7 hours ago

दोषियों पर कार्रवाई हो

गाजीपुर। हाथरस में एक धार्मिक सत्संग के दौरान मची भगदड़ मच से करीब सवा सौ…

7 hours ago

त्रिवेणी राम ने किया पौधरोपण

दुल्लहपुर (गाजीपुर)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिन पहली जुलाई से आरंभ…

7 hours ago

चोरों की गिरफ्तारी जल्द

गाजीपुर। शहर के ददरीघाट मुहल्ले में बढ़ती चोरी की घटनाओं से परेशान होकर मंगलवार को…

1 day ago

स्वास्थ्य विभाग की बैठक में डीएम नाराज

गाजीपुर। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कलेक्ट्रट सभागार में हुई।…

1 day ago