सनबीम स्कूल में रंगारंग कार्यक्रमों के बीच मना स्वतंत्रता दिवस

 सनबीम स्कूल में रंगारंग कार्यक्रमों के बीच मना स्वतंत्रता दिवस

गाजीपर। सनबीम स्कूल महाराजगंज में 75 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि का स्वागत छात्रों द्वारा ड्रम बीट द्वारा किया गया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रमों में बच्चों ने संगीत, नृत्य, भाषण तथा नारों के माध्यम से विद्यालय में उपस्थित समस्त जनसमूह का मन मोह लिया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय के चेयरमैन केपी सिंह ने ध्वजारोहण कर किया। तत्पश्चात् राष्ट्रगान के उद्दघोष से वातावरण गूंज उठा। कार्यक्रम में स्काउट एंड गाइड्स के छात्रों द्वारा मार्च पास्ट किया गया। कक्षा-5वीं की छात्रा दानिया और कक्षा-4 की छात्रा अन्वेषा द्वारा देश के प्रति भाषण प्रस्तुत किया गया। इसके बाद छात्रों द्वारा देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया गया।

इस कार्यक्रम में अमृत महोत्सव के माध्यम से पर्यावरण को बचाने के लिए सबको प्रेरित किया गया। तत्पश्चात् विद्यालय के चेयरमैन तथा समारोह के मुख्य अतिथि केपी सिंह ने अपने विचारपूर्ण भाषण से उपस्थित सभी जनसमूह को राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य का पालन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा भारत का स्वतंत्रता दिवस न केवल ब्रिटिश राज के शासन से भारत की आजादी को दर्शाता है, अपितु यह इस देश की शक्ति को भी दिखाता है। उन्होंने कहा कि देश दिन-प्रतिदिन आगे बढ़ रहा है और एक महाशक्ति बनने के रास्ते पर अग्रसर है। मुख्य अतिथि के भाषण के उपरांत विद्यालय के बच्चों द्वारा देशभक्ति नृत्य प्रस्तुत किया गया।

विद्यालय चेयरमैन तथा समारोह के मुख्य अतिथि श्री केपी. सिंह, डिप्टी डायरेक्टर श्रीमती शोभा सिंह व एडिशनल डायरेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा पेन्टिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती अर्चना तिवारी ने अपने संदेश में अपने देश की युवा पीढ़ी को राष्ट्र के प्रति अपने दायित्व को निरंतर याद रखने का संकल्प दिलाया। एडमिनिस्ट्रेटर सरोन जालान ने विद्यार्थियों को बताया कि कैसे हम युवा देश की प्रगति में सहायक सिद्ध हो सकते हैं। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती अर्चना तिवारी, एडमिनिस्ट्रेटर सरोन जालान, उप प्रधानाचार्या श्रीमती तहसीन आब्दि, अमित श्रीवास्तव, अभिषेक सिंह, आशीष तिवारी तथा विद्यालय के समस्त अध्यापकगण, विद्यार्थी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे। संचालन राजेश जालान तथा अमिना खातून ने किया। कार्यक्रम का समापन सारे जहां से अच्छा गीत से किया गया।

You cannot copy content of this page